Tuesday, January 25, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeWorld Newsरूस में कोरोना ने बिगाड़े हालात

रूस में कोरोना ने बिगाड़े हालात

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: कोविड-19 महामारी से उपजे ताजा हालात को देखते हुए रूस ने अपने प्रमुख शहर सेंट पीटर्सबर्ग में 7 नवंबर तक के लिए रेस्त्रां, कैफे और अनावश्यक दुकानों को बंद करने का आदेश दिया है। यह आदेश 30 अक्तूबर से लागू होगा।

बीते 24 घंटे में यहां 3,360 नए मामले मिले हैं। खाद्य पदार्थों की दुकानों से सामान घर ले जाया जा सकेगा। सैलून, खेलों के स्थल, आदि भी इस बंद में शामिल हैं।

अमेरिका ने थाइलैंड से इस्तेमाल हो चुके लाखों चिकित्सीय दस्ताने मंगवाए 

अमेरिका ने महामारी के दौरान इस्तेमाल हो चुके एक करोड़ चिकित्सकीय दस्ताने थाइलैंड से आयात किए हैं। सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक थाइलैंड में कोरोना के दौरान कई अवैध उद्योग उभर आए, जहां प्रवासी मजदूर वैश्विक मांग को देखते हुए मेडिकल दस्ताने को धो-पोंछ कर फिर से मूल स्वरूप में लाने का प्रयास किया। उस वक्त कई देशों को बेचा गया।

चीन के गांसू में पर्यटन बंद

चीन के उत्तर-पश्चिमी राज्य गांसू में सभी पर्यटन गतिविधियां कोविड-19 महामारी की वजह से रोक दी गई हैं। यहां 41 नए मामले शनिवार रात तक मिले हैं।

इनमें से 30 लांझो के हैं, इसलिए शहर में मौजूद पर्यटकों को जहां का तहां रोक कर क्वारंटीन रहने का कहा गया है। जीन सीक्वेंसिंग में यहां कोरोना वायरस का डेल्टा वेरिएंट मिला है। गांसू के अलावा बीजिंग, इनर मंगोलिया, शांक्सी आदि में भी यही वेरिएंट मिला है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments