Saturday, June 22, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsShamliईमानदारी और निष्पक्षता से होनी चाहिए मतगणना: नरेश

ईमानदारी और निष्पक्षता से होनी चाहिए मतगणना: नरेश

- Advertisement -

कहा, लोग प्रशासन पर दबाव बनाने के लिए इकट्ठा हों

जनवाणी संवाददाता  |

शामली: भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बालियान खाप के चौधरी नरेश टिकैत ने कहा कि सर्वसमाज ने ग्रामीण व्यवस्था और सामाजिक ताना-बाना को मजबूत करने के लिए प्रशासन से मांग करता है कि आगामी दस मार्च को पूरे उप्र में विधानसभा चुनाव के लिए होने वाली मतगणना ईमानदारी और निष्पक्षता के साथ की जाए। इसमें की किसी भी तरह की धांधली नहीं होनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव की मतगणना में बेईमानी की बू आ रही है। क्योंकि पिछले साल हुए त्रिस्तरीय पंचायत में जिला पंचायत अध्यक्ष तथा बलॉक प्रमुख के चुनाव में भाजपा खूब धांधली की गई। लेकिन दस मार्च को कोई भी गड़बड़ी नहीं होनी चाहिए। जिला प्रशासन को भी अपनी साफ-सुथरी छवि रखनी चाहिए। टिकैत ने अप्रत्यक्ष रूप से शासन-प्रशासन को चेताते हुए कहा कि ये बड़ा चुनाव है|

इसलिए इसमें ईमानदारी तथा निष्पक्षता से मतगणना होनी चाहिए, कई बार गड़बड़ी और बेईमानी से माहौल खराब हो जाता है। फिर, खराब माहौल को सही करने में परेशानी होती है। उन्होंने लोगों से मतगणना के दिन इकट्ठा होने के लिए कहा ताकि शासन-प्रशासन पर ईमानदरी से मतगणना के लिए दबाव बनाया जा सके। इसलिए जनसमूह एकत्रित होना चाहिए। जनसमूह की अपनी ताकत होती है।

बालिखाप के बाबा चौ. नरेश टिकैत ने साफ करते हुए कहा कि उनका किसी भी पार्टी की ओर झुकाव नहीं है लेकिन सामाजिक जिम्मेदारी के चलते ईमानदारी और निष्पक्ष ढंग से मतगणना का होना जरूरी है। उन्होंने कहा कि चुनाव में हार-जीत लगी रहती है जितने वाला भी अपना ही है और हारने वाला भी अपना। हमारी इच्छा है कि सामाजिक ताना-बाना छिन्न भिन्न नहीं हो चाहिए। अगर बेईमानी और शोरगुल हो तो वह भी अच्छा नहीं लगता है।

अगर ऐसा होता है तो फिर शासन-प्रशासन की जिम्मेदारी होगी। उन्होंने विजयी प्रत्याशियों से अपील करते हुए कहा कि वे विजयी जुलूस न निकालें। गांव में कोई किसी पार्टी का समर्थक है तो कोई किसी का। गांव में किसी तरह का तनाव नहीं बनना चाहिए।

गठवाला खाप के थांबेदार बाबा श्याम सिंह ने कहा कि विधानसभा चुनाव की मतगणना में किसी भी तरह की धांधली बर्दाश्त नहीं की जाएगी। मतगणना ईमानदारी और निष्पक्षता के साथ होनी चाहिए। उनके लिए सभी पार्टियां और प्रत्याशी एक समान हैं। लेकिन कई बार धांधली होने पर सामाजिक माहौल खराब हो जाता है।

इसलिए प्रशासन को ईमानदारी से कार्य करना चाहिए।
प्रेसवार्ता में कालखंडे खाप के चौधरी बाबा संजय कालखंडे, लाटियान खाप के चौधरी बाबा वीरेंद्र सिंह, बत्तीसा खाप से शोकेंद्र कुमार, लांक थांबेदार बाबा रविंद्र कुमार, लिसाढ़ थांबेदार बाबा महिपाल सिंह, बुडियान खाप चौधरी, जावला खाप के बाबा सचिन कुमार आदि मौजूद रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
2
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments