Friday, February 3, 2023
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutबसपा नेता की फार्च्यूनर में देशी पिस्टल, मैगजीन मिली

बसपा नेता की फार्च्यूनर में देशी पिस्टल, मैगजीन मिली

- Advertisement -
  • बदमाश की सूचना पर एसटीएफ ने की थी घेराबंदी, आरोपी फरार

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: एसटीएफ आजकल अवैध हथियार बनाने वालों के नेटवर्क को ध्वस्त करने में लगी हुई है। एक दिन पहले लिसाड़ीगेट थाना क्षेत्र से अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री पकड़ी थी और मंगलवार को बसपा नेता नदीम असलीपुर की गाड़ी से असलहा बरामद कर लिया। आरोपी गाड़ी छोड़कर मौके से फरार हो गया। सिविल लाइन थाना पुलिस ने गाड़ी को कब्जे में ले लिया है।

एसटीएफ के एएसपी ब्रजेश सिंह ने बताया कि सूचना मिली थी कि एक बदमाश फार्च्यूनर गाड़ी से आ रहा है और उसकी गाड़ी में असलहा रखा हुआ है। इस सूचना पर जब घेराबंदी की गई तो एसएसपी आफिस के पास एक फार्च्यूनर गाड़ी यूपी-15डीपी 4777 खड़ी दिखाई दी। गाड़ी के पास कोई व्यक्ति नहीं दिखा तो सिविल लाइन पुलिस को बुलाकर गाड़ी को जब थाने ले जाकर तलाशी ली गई तो उसमें 32 बोर की पिस्टल, 2 मैगजीन और पांच कारतूस बरामद हुए हैं। जब गाड़ी के नंबर की जांच कराई गई तो पता चला कि गाड़ी नदीम निवासी असीलपुर का है।

पुलिस ने किठौर के असीलपुर में जब दबिश दी, लेकिन नदीम घर पर नहीं मिला। एसटीएफ की टीम ने सोमवार को लिसाड़ी गेट टीम के साथ मिलकर लिसाड़ी गेट में अवैध तरीके से पिस्टल बनाने की फैक्ट्री पकड़ी थी। एसटीएफ ने मौके से फैक्ट्री संचालक असलम, पुत्र मोहम्मद शरीफ निवासी हुमायूंनगर नूर गार्डन कालोनी थाना लिसाड़ी गेट को गिरफ्तार किया था। एसटीएफ उससे पूछताछ कर रही है।

अभी तक हुई पूछताछ में फैक्ट्री संचालक असलम ने बताया कि वो पिछले डेढ़ साल से अवैध फैक्ट्री चला रहा था। असलम के पास से 1 पिस्टल 32 बोर, 6 अर्धनिर्मित पिस्टल, 6 मैगजीन, तीन अधबनी मैगजीन, पिस्टल की 8 नाल, मैगजीन की 7 स्प्रिंग, 24 हैमर, एक ड्रिल मशीन, एक ग्राइंडर मशीन, 25 हजार रुपये की नकदी, लोहा काटने की आरी, दो मोबाइल फोन, एक स्कूटी व पिस्टल की फैक्ट्री व पिस्टल बनाने के अन्य उपकरण बरामद किए गए हैं।

थाने में केक काटने में शामिल

नदीम उस वक्त चर्चाओं में आया था जब किठौर थाने में कार्यवाहक थाना प्रभारी के जन्मदिन पर थाने में केक काटा गया था। जब सोशल मीडिया पर इसकी फोटो वायरल हुई, तब जाकर पुलिस अधिकारी हरकत में आए और पूरे मामले की जांच कराई गई

और दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की गई थी। उधर, एसटीएफ ने बताया कि नदीम के खिलाफ जानलेवा हमले के मामले दर्ज बताये जा रहे हैं। नदीम की गाड़ी से मिली पिस्टल के संबंधों की पड़ताल की जाएगी और मालूम किया जाएगा कि अवैध असलहों की तस्करी के नेटवर्क से तो नहीं जुड़ा है नदीम।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
2
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments