Monday, June 17, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh Newsएक और केस में कोर्ट ने आजम खां को ठहराया दोषी करार,यहां...

एक और केस में कोर्ट ने आजम खां को ठहराया दोषी करार,यहां जाने पूरा मामला

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: आज बुधवार को समाजवादी पार्टी के नेता आजम खां को कोर्ट से झटका लगा है। बताया जा रहा है कि, रामपुर के डूंगरपुर बस्ती केस के एक और मामले में सुनवाई करते हुए कोर्ट ने आजम खां को दोषी करार दिया है। जिसकी सजा कल यानि गुरूवार को सुनाई जाएगी।

मिली जानकारी के अनुसार, सपा नेता आजम खां के खिलाफ 2019 में डूंगरपुर में रहने वाले लोगों ने बस्ती को खाली कराने के नाम पर लूटपाट, चोरी, मारपीट समेत अन्य धाराओं में गंज थाने में अलग- अलग 12 मुकदमे दर्ज कराए थे।

तीन मुकदमों में आ चुका फैसला

इसमें से तीन मुकदमों में फैसला आ चुका है। दो मामलों में सपा नेता बरी हो चुके हैं, जबकि एक मामले में सपा नेता को सात साल कैद की सजा सुनाई जा चुकी है। सपा नेता फिलहाल सीतापुर जेल में बंद हैं।

इस मामले में बुधवार को कोर्ट ने आजम खां व ठेकेदार को दोषी करार दिया है। कोर्ट इस मामले में सपा नेता आजम खां व ठेकेदार बरकत अली को कल सजा सुनाएगा।

ये है मामला

डूंगरपुर निवासी अबरार हुसैन ने गंज थाने में 13 अगस्त 2019 को रिपोर्ट दर्ज कराई थी,जिसमें आरोप लगाया था कि तत्कालीन सीओ आले हसन, दरोगा फिरोज खां, ठेकेदार बरकत अली, सीएंडडीएस के जेई परवेज आलम ने छह दिसंबर 16 की सुबह बस्ती में पहुंचे और उनसे मकान खाली करने को कहा।

आरोप है कि दरोगा फिरोज ने फायर भी किया। साथ ही उसकी वाशिंग मशीन, सोना,चांदी व पांच हजार रुपये लूटकर ले गए। विवेचना के दौरान सपा नेता आजम खां का भी नाम शामिल किया गया था। इस मुकदमे में जानलेवा हमला और डकैती के भी आरोप लगे हैं।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments