Sunday, February 25, 2024
HomeSports NewsCricket NewsSachin Tendulkar: बॉलीवुड के बाद अब क्रिकेट की दुनिया में हुआ स्कैम,...

Sachin Tendulkar: बॉलीवुड के बाद अब क्रिकेट की दुनिया में हुआ स्कैम, ‘मास्टर ब्लास्टर’ सचिन तेंदुलकर डीपफेक वीडियो के हुए शिकार

- Advertisement -

नमस्कार, दैनिक जनवाणी डॉटकॉम वेबसाइट पर आपका हार्दिक स्वागत और अभिनंदन है। आज सोमवार को क्रिकेट की दुनिया में एक स्कैम होने की खबर सामने आई है। जहां बीते दिनों बॉलीवुड अभिनेत्री आलिया भट्ट, रश्मिका मंदाना का डीपफेक वीडियो सामने आया था। वहीं, अब बताया जा रहा है कि क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ है। दरअसल, सचिन तेंदुलकर भी इसमें शामिल हो गए हैं। वह ​डीपफेक वीडिया का शिकार हो गए हैं।

वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल

इस दौरान सचिन तेंदुलकर का एक डीपफेक वीडियो सोशल मीडिया पर बहुत ही तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें वह गेमिंग ऐप का प्रचार करते नजर आ रहे हैं। वीडियो में न केवल सचिन को ऐप की वकालत करते हुए दिखाया गया है, बल्कि यह भी झूठा दावा किया गया है कि उनकी बेटी सारा उस ऐप से वित्तीय लाभ उठा रही हैं।

https://x.com/sachin_rt/status/1746794062961950824?s=20

सचिन ​तेंदुलकर ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर

इसके बाद सचिन ​तेंदुलकर ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर तकनीक के दुरुपयोग को परेशान करने वाले बताया है। उन्होंने एक्स पर अपने फैंस और सोशल मीडिया हैंडल्स से सतर्कता बरतने और गलत सूचना के प्रसार के खिलाफ त्वरित कार्रवाई का आग्रह किया है।

वीडयो को शेयर करते हुए लिखा

मास्टर ब्लास्टर ने इस ​वीडयो को शेयर करते हुए लिखा ये वीडियो फर्जी हैं। प्रौद्योगिकी का बड़े पैमाने पर दुरुपयोग देखना परेशान करने वाला है। सभी से बड़ी संख्या में इस तरह के वीडियो, विज्ञापन और ऐप्स की रिपोर्ट करने का अनुरोध करें।

शिकायतों के प्रति सतर्क और प्रतिक्रियाशील

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मों को शिकायतों के प्रति सतर्क और प्रतिक्रियाशील रहने की जरूरत है। गलत सूचना और डीपफेक के प्रसार को रोकने के लिए उनकी ओर से त्वरित कार्रवाई महत्वपूर्ण है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments