Friday, June 14, 2024
- Advertisement -
HomeUttarakhand Newsसमस्या को हल कराने का लिया गया निर्णय

समस्या को हल कराने का लिया गया निर्णय

- Advertisement -
  • किसानों की समस्याओं का समाधान कराना और फसलों का वाजिब दाम दिलाना मोर्चा की जिम्मेदारी

जनवाणी संवाददाता |

हरिद्वार: किसान मोर्चा भारतीय जनता पार्टी की जिला कार्यसमिति में मुख्य अतिथि के रुप में पहुंचे भाजपा किसान मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष जोगिंदर सिंह ने कहा कि किसान मोर्चा का लक्ष्य हर हाथ को काम व हर खेत को पानी पहुंचाने का है। भाजपा किसान मोर्चा के प्रत्येक कार्यकर्ता को एक फौजी की तरह किसानों की समस्याओं को सुलझाने में समर्पित भाव से जुट जाना चाहिए।

हमें यह संकल्प लेना होगा कि केंद्र सरकार द्वारा किसानों के हित में जितनी भी योजनाएं लागू की गई है। उन सब का लाभ हरिद्वार जिले के प्रत्येक कृषक तक पहुंचे। हमें यह भी सुनिश्चित करना होगा कि प्रत्येक किसान की फसल का उचित मूल्य उसे प्राप्त हो। अतिवृष्टि अथवा प्राकृतिक आपदा से हुए नुकसान की भरपाई कराने का दायित्व भी प्रदेश की भाजपा सरकार ने अपने जिम्मे लिया है।

जिलाध्यक्ष भाजपा हरिद्वार संदीप गोयल ने कहा कि किसान मोर्चा निरंतर किसानों की समस्याओं को किसानों की समस्याओं को सुलझाने का कार्य कर रहा है। किसान मोर्चा के पदाधिकारियों को सरकार व किसानों के बीच एक सेतु का कार्य करना होगा जो तथाकथित किसानों के हितैषी बनकर सरकार के बारे में भ्रम फैला रहे हैं। उस भ्रम को दूर करने का कार्य भी किसान मोर्चा के पदाधिकारियों को करना होगा।

साथ ही उन्होंने आह्वान किया भाजपा किसान मोर्चा द्वारा मोदी सरकार की किसान हितैषी योजनाओं का प्रचार प्रसार संपूर्ण ग्रामीण क्षेत्र में किया जाना चाहिए। 3 सत्र में आयोजित एक दिवसीय कार्यसमिति में किसान मोर्चा जिला हरिद्वार के जिलाध्यक्ष मनीष चौधरी ने अपने अध्यक्षीय संबोधन में किसान मोर्चा द्वारा किए जा रहे कार्यों की जानकारी सभी के सामने रखी।

उन्होंने बताया कि किसान मोर्चा द्वारा एक विशेष प्रतिनिधि मंडल के माध्यम से किसान आयोग के नेतृत्व में प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी के समक्ष आपदा प्रभावित क्षेत्रों की रिपोर्ट प्रस्तुत की गई है। जिसके आधार पर किसानों को प्रशासन द्वारा मदद की जा रही है। उन्होंने यह भी बताया कि हरिद्वार जनपद गन्ना बाहुल्य फसली जनपद है। जिसमें धामी सरकार द्वारा गन्ने का भुगतान पहली बार नियमित किया गया है।

आज गन्ना किसानों को 15 दिन के भीतर भुगतान प्राप्त हो रहा है। इसी प्रकार से पुष्कर धामी के नेतृत्व में किसानों के हित में निरंतर कार्य करते हुए भाजपा सरकार किसानों के सबसे बड़े हितैषी के रूप में सामने आई है। कार्यसमिति में द्वितीय सत्र में प्रदेश महामंत्री योगेश चौहान द्वारा बूथ प्रबंधन की विस्तार पूर्वक जानकारी प्रदान की गई राजनीतिक प्रस्ताव विकास खटाना द्वारा प्रस्तुत किया गया।

जिसका अनुमोदन एवं समर्थन मनोज चौहान द्वारा किया गया। प्राकृतिक खेती रिसर्च एवं पॉलिसी पर अरुण लोहान द्वारा विशेष सत्र आयोजित किया गया। कार्यसमिति में जिला कोषाध्यक्ष व मोर्चा प्रभारी सचिन शर्मा तथा जिला उपाध्यक्ष लव शर्मा द्वारा डेटा प्रबंधन एवं उसके उपयोग पर विस्तार पूर्वक चर्चा की गई। उनके द्वारा सोशल मीडिया के माध्यम से किस प्रकार अपने प्रदेश में केंद्र सरकार की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाना है, यह बताया गया।

बहादराबाद स्थित गंगा फार्म हाउस में आज किसान मोर्चा की जिला कार्यसमिति की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष मनीष चौधरी व संचालन जिले के दोनों महामंत्री कमल प्रधान एवं हितेश चौहान ने संयुक्त रूप से किया। इस अवसर पर ठाकुर चंदन चौहान, जितेंद्र पोखरियाल, शिव प्रसाद शर्मा, अनुज प्रधान, विवेक चौहान, मनोज शर्मा, गुड्डू तिवारी आदि उपस्थित रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments