Tuesday, January 25, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsShamliसरकारी अस्पताल में अवैध वसूली को लेकर धरना-प्रदर्शन

सरकारी अस्पताल में अवैध वसूली को लेकर धरना-प्रदर्शन

- Advertisement -
  • कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सीएमओ आॅफिस पर किया धरना

जनवाणी ब्यूरो |

शामली: गुरुवार को जिला कांग्रेस कमेटी के जिलाध्यक्ष दीपक सैनी के नेतृत्व में कांगे्रसियों ने मुख्य चिकित्साधिकारी कार्यालय पर धरना प्रदर्शन किया। इस दौरान प्रदेश के मुख्यमंत्री को संबोधित एक ज्ञापन तहसीलदार को सौंपा। ज्ञापन में आरोप लगाए गए कि सरकारी अस्पताल में मरीजों से डाक्टरों के द्वारा अवैध वसूली की जा रही है।

गर्भवती महिलाओं से डिलीवरी के नाम पर 1000 से 2000 रुपये सुविधा शुल्क लिया जाता है। इतना ही नहीं, जच्चा के परिजनों पर नॉर्मल डिलीवरी के स्थान पर आपरेशन द्वारा बच्चा पैदा कराने के लिए दबाव बनाकर भयभीत किया जाता है। अस्पताल की रसोई में धुएं के अलावा अन्य कुछ नहीं मिलता, मरीजों को नाश्ता व खाना भी उपलब्ध नहीं कराया जाता है जबकि मरीजों का टोटल बिल बनाकर शासन को भेजा जाता है। टूटी हड्डियों पर पलास्टर के लिए 268 से 568 रुपये लिए जाते हैं जबकि सरकारी शुल्क मात्र 68 रुपये है।

गांव-देहात में प्रेक्टिस कर रहे निजी चिकित्सकों से मासिक शुल्क फिक्स किया गया है यदि कोई चिकित्सक यह शुल्क नहीं देता तो छापेमारी की जाती है और जानबूझ कर उनके कागजातों मे कमी निकालने का काम किया जाता है।

कांगे्रसियों ने आरोप लगाए कि सरकारी अस्पताल में वर्तमान में मौजूद डाक्टर चन्द्रा शामिल हैं, जिसके चलते शामली सीएचसी में भ्रष्टाचार चरम पर है। जनपद की अन्य सीएचसी झिंझाना, ऊन ,कैराना, कांधला, थानाभवन आदि पर भी इसी तर्ज पर मरीजों से सुविधा शुल्क के नाम पर अवैध वसूली की जाती है। ज्ञापन में शामली सीएचसी के इंचार्ज को सस्पेंड किए जाने की मांग की है ताकि मरीजों से अवैध वसूली हो सके।

धरना-प्रदर्शन करने वालों में दीपक सैनी, शेखर पाल, प्रवीण तरार, अनुज गौतम, अश्वनी शर्मा, अब्दुल हाफिज, डा. चैनसिंह पुंडीर, ब्रजपाल राणा, निर्यभ् सिंह, रमेश मराठा, अंकुर मलिक, सीमा जाटव, इसराना, राशिद चौधरी, शमशीर खान, राहुल शर्मा, गय्यूर चौधरी आदि शामिल रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments