Tuesday, June 18, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsSaharanpurगांव दैदपुरा में फैला डेंगू, आधी आबादी बुखार की चपेट में

गांव दैदपुरा में फैला डेंगू, आधी आबादी बुखार की चपेट में

- Advertisement -
  • लोग प्राइवेट चिकित्सकोंं के यहां हो रहे भर्ती, स्वास्थ्य विभाग मौन

जनवाणी ब्यूरो |

अंबेहटा: गांव मच्छरहेड़ी के लोग अभी पूरी तरह से स्वस्थ भी नहीं हो पाये थे कि अंबेहटा के गांव देदुपरा को भी डेंगू, वायरल, टाईफाइड और मलेरिया ने अपनी चपेट में ले लिया है। इस कारण गांव की आधे से भी ज्यादा आबादी बुखार की चपेट में आ गई है। कुछ लोग चिकित्सकों के यहा भर्ती हैं।

वहीं गांव के कुछ लोग अपने-अपने घरों में बिस्तर से लगे हुए हैं। इतना सब होने के बाद भी स्वास्थ्य विभाग मौन है। गांव वासी चौधरी तिरसपाल, प्रधानाचार्य संदीप पंवार, बबलू प्रधान, महीपाल सिंह आदि का कहना है कि कोरोना बीमारी के कारण गांव में अनेक लोग पहले ही जूझ रहे हैं। ऊपर से डेंगू, वायरल, मलेरिया व अन्य संक्रामक रोगों के कारण गांव के हर घर में बुखार से लोग परेशान हो रहे हैं।

लोगों को सरकारी चिकित्सा सुविधा का कोई लाभ नहीं मिल रहा है। गावं के बिजेन्द्र, मनोज, अनुज, सचिन, रेखा, मास्टर ब्रजपाल, संजय, काला आदि लोग डेंगू के कारण चिकित्सकों के यहा भर्ती हैं। वही गावं के बिजेन्द्र राजू, राजिन्द्र, आजाद सिंह, सरोजनी, विनय, आमवीरी, संदीप, पप्पू, पिंकू, संदीप आदेश,कुशलपाल, धीमान,वीरसैन,वासुदेव सहित गावं के सैकडों की संख्या में लोग अनेक संकामण रोगों से जूझ रहे हैं।

ग्रामीणों से स्वास्थ्य विभाग से गावं में र्केप लगा दवा वितरण व रक्त के नमूने लेने की मांग की है। नकुड़ सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र प्रभारी डा0 अमन गोपाल ने बताया कि गावं में बुखार को मामला उनके संज्ञान में नही हैं। एक दो रोज में गावं में र्केप लगा कर लोगों के रक्त के नमूने व लोगोंं को दवा को वितरण कर दिया जाएगा। डा0 अमन गोपाल ने लोगों ने अपील की हैं कि वो बुखार आने व बिमार होने पर तत्काल निकट के स्वास्थ केन्द्र पर जाकर अपना उपचार कराये, झोला छाप चिकित्सकों के यहा से दवा न ले।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments