Thursday, April 25, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh Newsमूसलाधार बारिश से जिला प्रशासन अलर्ट मोड पर

मूसलाधार बारिश से जिला प्रशासन अलर्ट मोड पर

- Advertisement -
  • राप्ती नदी का जल स्तर खतरे के निशान से ऊपर बढ़ा
  • प्रशासन ने शुरू किया राहत और बचाव कार्य

जनवाणी ब्यूरो |

बलरामपुर: तीन दिन से हो रही मूसलाधार बारिश से जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया है बलरामपुर जिलाधिकारी डॉक्टर महेंद्र कुमार ने जनमानस से अपील की है ,अतिवृष्टि के दौरान सतर्क रहे और ऐसे स्थानों पर ना जाए जहां पर जलभराव की स्थिति बनती है।उन्होंने कहां कि बारिश और खराब मौसम के दौरान यथासंभव अति आवश्यक हो तभी घर से बाहर निकले तथा जल भराव वाले स्थानों पर जाने से बचे। बारिश के दौरान बिजली के खंभों में करंट उतरने की ज्यादा संभावना रहती है,इसलिए खंभों को छूने से बचे।

जिला आपदा विशेषज्ञ अरुण सिंह ने बताया कि भारी वर्षा से नदी के निचले हिस्से मे अचानक जल स्तर बढ़ सकता है, ऐसे स्थिति में नदी , नालों से दूर रहने की आवश्यकता है। लगातार हो रही बारिश से राप्ती नदी में बाढ़ का खतरा लहराया, राप्ती नदी का जलस्तर पहुंचा खतरे के निशान से 65 सेंटीमीटर ऊपर। प्रातः 9 बजे 105.270 मी0 रिकॉर्ड किया गया राप्ती का जलस्तर। 2 सेंटीमीटर प्रति घंटा जल स्तर में वृद्धि जारी।

34 1

दर्जनों गांव में घुसा पानी प्रशासन ने जारी किया अलर्ट, जिला प्रशासन ने शुरू किया राहत एवं बचाव कार्य

आपदा प्रबंधन कंट्रोल रूम को किया गया अलर्ट। यदि बाढ़ ग्रस्त या जल भराव वाली सड़क पर जाना ही पड़े तो आगे चल रही गाड़ी से पर्याप्त दूरी बना कर चले ,ऐसा इसलिए क्योंकि सामने की गाड़ी से उछलता पानी आपकी दृष्टि पूरी तरह बाधित कर सकता है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments