Tuesday, June 18, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh Newsडीएम ने वारासत और अलमदरामद में रजिस्टर का किया निरीक्षण

डीएम ने वारासत और अलमदरामद में रजिस्टर का किया निरीक्षण

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

बलरामपुर: जिलाधिकारी डॉ महेंद्र कुमार ने तहसील सदर का औचक निरीक्षण किया। डीएम का तहसील निरीक्षण 01 घंटे से अधिक समय तक चला। इस दौरान उन्होंने साफ सफाई की व्यवस्था देखी,तहसील भवन की रंगाई पुताई कराएं जाने,टूटी खिड़कियों में कांच लगाए जाने,प्रकाश की समुचित व्यवस्था किए जाने का निर्देश दिया।

मतदाता पंजीकरण कक्ष के निरीक्षण के दौरान नए मतदाताओ का फॉर्म की स्थिति,जेंडर रेशियो की स्थिति की जानकारी प्राप्त की, जेंडर रेशियो 850 से अधिक किए जाने का निर्देश दिया। खतौनी कक्ष के निरीक्षण के दौरान खतौनी दिए जाने पर प्राप्त होने वाले शुल्क जमा का रजिस्टर देखा,खतौनी कक्ष में खुले पड़े विद्युत तारो को सही कराए जाने का निर्देश दिया।

भूलेख एवं अभिलेखागार के निरीक्षण के दौरान उन्होंने सभी महत्वपूर्ण दस्तावेज खुले में रखे जाने पर नाराजगी व्यक्त की तथा अलमारी में सुरक्षित रखे जाने का निर्देश दिया। उन्होंने ग्राम सभा आवंटन रजिस्टर,आरसी रजिस्टर,आर-06 रजिस्टर,धारा – 67- क रजिस्टर,परवाना अलमदरामाद का निरीक्षण किया, आर -06 रजिस्टर एवं अलमदरमद रजिस्टर को मेंटेन किए जाने में लापरवाही पर रजिस्टर कानूनगो राजेंद्र गुप्ता को चेतावनी लेटर दिए जाने का निर्देश दिए। उन्होंने कहा की सभी रजिस्टर का शतप्रतिश ऑनलाइन फीडिंग सुनिश्चित करे।
कंप्यूटर कक्ष में नए कंप्यूटर लगवाए जाने का निर्देश दिया।

इस दौरान उन्होंने रिकॉर्ड रूम,नजारत कक्ष,संग्रह अनुभाग का निरीक्षण किया,पारिवारिक लाभ में ज्यादा पेंडेंसी में नाराजगी व्यक्त की। एसडीएम को पत्रों को पारिवारिक लाभ दिए जाने में लापरवाही ना किए जाने का निर्देश दिया।
उन्होंने कहा की एसडीएम नियमित तहसील के पटल का मुआयना करें तथा जो कामिया है उससे तत्काल दूर करें।

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी प्रदीप कुमार,एसडीएम सदर राजेंद्र बहादुर,तहसीलदार अवधेश कुमार व तहसील के सभी नायब तहसीलदार,कानूनगो तथा अन्य कर्मचारी उपस्थित रहें।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments