Monday, January 24, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsBaghpatडीएम की मनाही के आदेश के बावजूद खुले प्राइवेट स्कूल

डीएम की मनाही के आदेश के बावजूद खुले प्राइवेट स्कूल

- Advertisement -
  • ननिहालों की जान से खेल रहे स्कूल संचालक

जनवाणी संवाददाता  |

बड़ौत: सरकार ने बढ़ती ठंढ को देखते हुए सभी सरकारी व गैर सरकारी स्कूलों को बंद करने के आदेश जारी किये हुए है। जिसके चलते प्रदेश में लगभग सभी स्कूलों ने स्कूलों की छुट्टियां की हुई है। लेकिन बावजूद इसके बड़ौत तहसील क्षेत्र में अधिकांश निजी स्कूल संचालकों ने अपने स्कूल को खोलकर सरेआम सरकारी आदेश को ठेंगा दिखाने का काम किया। बिजरौल गांव के एक विद्यालय में डीएम के आदेशों को ठेंगा दिखाया जा रहा हैं।

आदेशों को ताक पर रखकर कक्षा नर्सरी से 10वीं तक के बच्चों को स्कूल में बुलाया जा रहा है। बच्चे जमीन पर बैठकर पढ़ाई भी करते हैं। कैमरे के सामने सरकार के आदेशों की धज्जियां उड़ाते दिखाई दिए। स्कूल में सरकार के आदेश की परवाह किए बिना प्रशासन की नाक के नीचे स्कूल खोले बैठे रहे हैं। शिक्षा प्रशासन और सरकार को ठेंगा दिखाया जा रहा है।

एक तो सरकारी आदेशों का उल्लंघन और ऊपर से कोविड नियमों का पालन न करना और न ही बच्चे मास्क का प्रयोग कर रहे हैं। यह पहली बार नहीं जब शासन से लेकर डीएम के आदेशों की स्कूलों द्वारा अवहेलन की गई हो। इससे पहले भी छुट्टी घोषित करने के बाद भी कई स्कूल खोले गये है। बिजरौल गांव ही नहीं, शहर, देहात क्षेत्र के दर्जनों स्कूलों ने पहले ही दिन जिलाधिकारी के आदेशों को ताक पर रख डाला।

इस संबंध में एसडीएम सुभाष सिंह ने बताया कि विद्यालयों की जांच की जाएगी। मामला सही पाए जाने पर उनके संचालकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। वहीं एबीएसए सतीश कुमार ने बताया कि स्कूल संचालक को नोटिस जारी कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments