Sunday, July 25, 2021
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsBaghpatआनलाइन क्लास में न बरतें लापरवाही: डीआईओएस

आनलाइन क्लास में न बरतें लापरवाही: डीआईओएस

- Advertisement -
  • डीआईओएस सर्वेश कुमार ने कई विद्यालयों की आॅनलाइन पठन-पाठन की मॉनीटरिंग की

मुख्य संवाददाता |

बागपत: कक्षा 9 से 12वीं तक के विद्यार्थियों की आॅनलाइन पठन-पाठन प्रक्रिया को लेकर डीआईओएस सर्वेश कुमार ने कई विद्यालयों के ग्रुप में जुड़कर मॉनीटरिंग की। निर्देश दिए कि आॅनलाइन क्लास में किसी भी तरह की लापरवाही न बरती जाए। अधिक से अधिक विद्यार्थियों को इससे जोड़ा जाए।

डीआईओएस सर्वेश कुमार ने आॅनलाइन क्लास की स्थिति जानने के लिए राजकीय कन्या इंटर कालेज बड़ौत, राजकीय कन्या इंटर कालेज बसौद के व्हाट्सएप ग्रुप में जुडे और मॉनीटरिंग की। डीआईओएस ने निर्देश दिए कि विद्यालय में निर्धारित समय-सारिणी के अनुसार पूर्ण समयावधि तक आॅनलाइन पठ्न-पाठन को सुव्यवस्थित ढंग से संचालित कराएं। आॅनलाइन क्लास से अधिक से अधिक विद्यार्थियों को जुड़वाकर लाभांवित कराएं।

आॅनलाइन क्लास की मॉनीटरिंग के लिए नामित नोडल अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह सभी विद्यालयों से समय-सारिणी प्राप्त करते हुए भिन्न-भिन्न विद्यालयों में संचालित आॅनलाइन क्लास के ग्रुप से जुड़कर उनकी आकस्मिक मॉनीटरिंग करते हुए विद्यालयों में समय-सारिणी के अनुसार सुव्यवस्थित ढंग से कक्षाओं का संचालन कराएं। इसके साथ ही छात्रों को पठ्न-पाठन के लिए माध्यमिक शिक्षा परिषद के यू-टयूब चैनल पर उपलब्ध शैक्षिक वीडियो के लिंक भी उपलब्ध कराए जाएं। जिससे छात्र कक्षाओं के संचालन के बाद भी आॅनलाइन पठन-पाठन कर सकें।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments