Wednesday, February 21, 2024
Homeताज़ा ख़बरभूलकर भी दही को ना खाएं इन चीजों के साथ, हो सकता...

भूलकर भी दही को ना खाएं इन चीजों के साथ, हो सकता नुकसान

- Advertisement -

नमस्कार, दैनिक जनवाणी डॉटकॉम वेबसाइट पर आपका हार्दिक स्वागत और अभिनंदन है। दही खाना किसको अच्छा नही लगता। यह हर भारतीय की फेवरेट होती है। यह टेस्ट के साथ-साथ हेल्थ के लिए भी फायदेमंद होती है। लोग इसे किसी भी टाईम बिना परवाह किए खाते हैं। क्या आप जानते हैं कि, दही पोषण से भरपूर तो है, लेकिन दही के साथ कभी भी इन चीजों का सेवन नहीं करना चाहिए। तो चलिए आज हम आपको बताएंगे उन चीजों के बारे में…

प्याज़

46 8

लोग अक्सर दही में प्याज डालकर खाते हैं। जोकि सेहत के लिए हानिकारक हो सकता हैं। दरअसल प्याज़ में अलग-अलग गुण होते हैं, इसलिए दोनों को साथ में नहीं खाना चाहिए।

तला हुआ खाना

48 12

कई बार आपने देखा होगा कि, कुछ लोग दही के साथ पराठे या आॅयली चीज खाते हैं। बता दें कि, दही और तली हुई चीजों का कॉम्बिनेशन ख़राब होता है क्योंकि ये दोनों मिलकर पाचन संबंधी समस्याएं पैदा कर सकते हैं।

फिश  यानि मछली

47 8

मछली के साथ भी दही नहीं खाना चाहिए क्योंकि दोनों में प्रोटीन की मात्रा ज़्यादा होती है। एनिमल प्रोटीन और प्लांट प्रोटीन को साथ मिलाने पर इंसान के लिए इसे पचाना मुश्किल हो जाता है।

आम

45 8

गर्मी के मौसम में लोग दही में आम डालकर उसकी लस्सी बनाते हैं। स्वाद बेशक अच्छा होता है, लेकिन दोनों की तासीर अलग होती है, इसलिए इनका सेवन साथ में नहीं करना चाहिए।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments