Monday, January 17, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsSaharanpurझमाझम बारिश के बाद लुढ़का पारा, ठंड और बढ़ी

झमाझम बारिश के बाद लुढ़का पारा, ठंड और बढ़ी

- Advertisement -
  • दिन भर नहीं निकला सूरज, शीतलहर से ठिठुरन जारी

जनवाणी संवाददाता |

सहारनपुर:  शुक्रवार देर रात से शुरू हुई बरसात शनिवार दोपहर बाद तक जारी रही। जनपद में करीब 42 एमएम बारिश दर्ज की गई। मौसम विभाग की मानें तो रविवार को भी बारिश का यह सिलसिला जारी रहेगा। जबकि सोमवार को मौसम साफ रहने की आशंका मौसम विभाग ने जताई है।

बारिश के बाद अधिकतम व न्यूनतम में कोई खासा अंतर नहीं दर्ज किया गया। शनिवार को जनपद का अधिकतम तापमान लुढ़कर 14 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया तो वहीं न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस रहा।

महानगर में आम जन की सुबर बारिश के साथ हुई। दैनिक कार्यों के लिए निकले लोगों को रास्तों पर भरे पानी से मुश्किलों का सामना करना पड़ा। हालाांकि दोपहर बाद मौसम साफ हुआ और सूर्य देव ने दर्शन दिए। लेकिन जल्द ही सूर्द देव के अस्त होने के बाद लोगों को फिर से सर्दी का एहसास होने लगा। पिछले दिनों से जारी बादलों की आंख मिचौली के बाद शुक्रवार की आधी रात से बरसात का सिलसिला शुरु हुआ।

बारिश थमने के बाद 11 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से चल रही सर्द हवाओं ने लोगों को ठिठुरने पर मजबूर कर दिया। करीब 12 घंटे से ज्यादा हुई लगातार बारिश ने महानगर के निचले इलाकों में पानी भरने से लोगों को आने-जाने में परेशानी का सामना करना पड़ा।

मौसम विभाग ने रविवार को भी बारिश का ये सिलसिला जारी रहने का अनुमान जताया है। हालांकि सोमवार को मौसम साफ रहने की संभावना है। बारिश के चलते दिल्ली रोड़ सहित अन्य पाश इलाकों में बिजली गुल हो गई। जिसके चलते लोगों को सुबह पानी संकट से जुझना पड़ा।

सुबह दस बजे के बाद ही बिजली व्यवस्था सुचारु हो पाई। मौसम के बदलते रुप के चलते आने वाले दिनों में र्स्दी के बढ़ने की पूरी संभावना है। पहाड़ों पर बर्फबारी और मैदानी इलाकों में बारिश ने फिलहाल सर्दी को ओर बढ़ा दिया है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments