Saturday, June 22, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutडूडा आफिस है या लूट घर

डूडा आफिस है या लूट घर

- Advertisement -
  • भाजपा विधायक अमित अग्रवाल ने किया डूडा कार्यालय का निरीक्षण, खाली मिली कुर्सियां

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: नगरीय अभिकरण (डूडा) में व्याप्त भ्रष्टाचार को लेकर शिकायतें तो मिलती रही है, लेकिन यहां पर अधिकारी भी नहीं बैठते। इसकी कलाई खुली तब जब भाजपा के कैंट विधायक अमित अग्रवाल यहां पर औचक निरीक्षण करने पहुंच गए। भाजपा विधायक ने देखा कि पीओ डूडा का आॅफिस खुला पड़ा था, कुर्सी खाली थी। अन्य आॅफिस में भी इक्का-दुक्का ही कर्मचारी मौजूद थे, जिसके बाद भाजपा विधायक ने कह दिया कि यह डूडा आॅफिस है या फिर लूट घर।

इसके बाद तो मौजूद कर्मचारियों के पैरों के नीचे की जमीन खिसक गई। क्योंकि भाजपा विधायक सख्त नाराज दिखे। भाजपा विधायक का यह वीडियो फेसबुक पर भी चल रहा हैं। भाजपा विधायक ने निरीक्षक का यह वीडियो अपने फेसबुक पेज पर भी वायरल किया हैं। भाजपा विधायक ने कहा कि पीओ किस समय आॅफिस आते हैं? 10 से 12 का टाइम जनता से मिलने का है, लेकिन उसके बाद पीओ कहां चले जाते हैं? नगरीय अभिकरण डूडा एक ऐसा विभाग है, जहां सुबह से शाम तक जनता का सीधे संवाद रहता है।

क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए आवास योजना ड्रीम प्रोजेक्ट है, जिस पर पूरी तरह से सरकार फोकस किए हुए हैं, लेकिन यहां पर पीएम आवास योजना में व्यापक स्तर पर घालमेल किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जो कंपनी यहां पीएम आवास योजना देख रही है, उस कंपनी को ब्लैक लिस्ट क्यों नहीं किया गया? उसकी अनियमितताएं सामने आ चुकी है। इंजीनियर हटा दिये जाते हैं, कंपनी ऐसा करके खुद को बचा लेती हैं। इसमें बड़ा घालमेल किया जा रहा हैं। इस मुद्दे को लेकर उन्होंने लखनऊ तक उठाने की बात कही।

उन्होंने कहा कि जो पात्र हैं, उनको पीएम आवास मिल नहीं रहे हैं और जो अपात्र हैं, उनको फर्जीवाड़ा कर मकान दिए जा रहे हैं। नगर निगम की जांच रिपोर्ट में भी स्पष्ट हो चुका हैं कि 48 मकानों के निर्माण में व्यापक अनियमितता बरती गई। कंपनी को भी जांच रिपोर्ट में दोषी माना गया, फिर भी कार्रवाई क्यों नहीं की जा रही हैं? उन्होंने इसको लेकर सख्त नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने पीएम आवास योजना के अलावा नागरिया अभिकरण डूडा जिन सड़कों के काम करती है, उसके बारे में भी जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि पिछली आबादी क्षेत्र में सड़कों का निर्माण किया गया। कितनी गलियां बनाई गई या फिर कागजों में ही सड़कों को बना दिया गया, इसकी भी जांच होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि इसकी भी जांच कराई जाएगी, जिसके बाद करीब आधा घंटा भाजपा विधायक यहां पर रुके और ड्यूटी पर तैनात कर्मचारियों से बातचीत कर लौट गए। उधर, भाजपा विधायक का कहना है कि पीएम आवास योजना में लगातार उन्हें व्यापक अनियमितता की शिकायत मिल रही है, जिसमें जिम्मेदार कंपनी के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। इसके लिए उन्होंने शिकायत भी की है। इसके बाद उन्होंने कहा कि इस मामले को लेकर डीएम से बात की जाएगी तथा कहा कि यहां बड़ा घालमेल चल रहा है, जिसकी जांच कराया जाना अति आवश्यक हैं।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
2
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments