Thursday, July 29, 2021
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsShamliयमुना का जलस्तर बढ़ने से फोरलेन पुल निर्माण के कार्य पर ब्रेक

यमुना का जलस्तर बढ़ने से फोरलेन पुल निर्माण के कार्य पर ब्रेक

- Advertisement -

जनवाणी संवाददाता |

कैराना: पानीपत के सिवाह से नगीना तक जीआर इंफ्रा लिमिटेड एनएच-709 एडी पानीपत-खटीमा हाइवे का निर्माण कार्य तेजी के साथ चल रहा है। कंपनी द्वारा एनएच-709 एडी पर यूपी-हरियाणा की सीमाओं को कैराना के पास जोड़ने वाली यमुना नदी पर 1963 में 50 लाख की कीमत में बने यमुना पुल के बराबर में जीआर इंफ्रा कम्पनी-510 मीटर लम्बा फोरलेन पुल बना रही हैं।

पुल के निर्माण का कार्य तीव्र गति से चल रहा था लेकिन करीब एक सप्ताह पूर्व पहाड़ों पर हुई बारिश के चलते ताजोवाला बांध से यमुना नदी में 42 हजार 835 क्यूसेक पानी छोड़ा गया था। जिस कारण यमुना का जल स्तर सवा दो मीटर बढ़ कर 229़6 मीटर तक पहुंच गया था।

जो चेतावनी बिन्दु से महज सवा मीटर नीचे था। यमुना का जल स्तर बढने पर यमुना नदी पर बनाये जा रहें फोरलेन पुल का निर्माण कार्य रूक गया हैं। जिसके चलते पुल निर्माण करने वाली मशीने भी दूसरे स्थानों पर जाकर खडी हो गई। इस समय पुल के लिए केवल सरियों के जाल के बॉक्स ही बनाने का कार्य किया जा रहा हैं। इसके अलावा कई दिनों से रूक- रूक कर हो रही बारिश के कारण हाईवे निर्माण के कार्य की गति भी धीमी पड़ गई है।

जीआर इंफ्रा कम्पनी के प्रोजेक्ट मैनेजर केके सिंह ने बताया कि हॉट मिक्स सड़क निर्माण के लिए मौसम में नमी देखनी पड़ती हैं। साथ ही, यमुना में पानी अधिक आने के कारण फोरलेन पुल के लिए सरियों के जाल व बा्क्स बनाये जा रहे हैं।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments