Sunday, May 26, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutला नीना का असर बढ़ा, ठंड में लगातार हो रहा इजाफा

ला नीना का असर बढ़ा, ठंड में लगातार हो रहा इजाफा

- Advertisement -
  • इस बार की ठंड कई वर्षों का तोड़ रही रिकॉर्ड

जनवाणी संवाददाता |

मोदीपुरम: ला नीना का अ सर इस बार जनवरी के महीने में साफ दिखाई दे रहा है। पहाड़ों पर जमकर बर्फबारी हो रही है। जिसका असर मैदानी इलाकों में साफ दिखाई दे रहा है। ठंड का प्रकोप लगातार बढ़ने के कारण लोग बीमारी का भी शिकार हो रहे हैं। इस जनवरी के महीने में इस बार कई वर्षों के रिकॉर्ड भी ठंड ने तोड़ दिए हैं।

हाड़ कंपकपाने वाली सर्दी ने लोगों का बुराहाल कर दिया है। इस बार दिन का तापमान 14 डिग्री पर पहुंच गया है। रात भी काफी सर्द हो रही है। वैज्ञानिकों का अनुमान है कि इस बार ठंड कई रिकॉर्ड कायम करेगी और बढ़ती ठंड बुजुर्गों एवं बच्चों के लिए नुकसान दायक साबित होगी। हालांकि सोमवार को दोपहर में हल्की धूप जरूर निकली, लेकिन बढ़ती ठंड के असर के कारण यह धूप अपना असर नहीं दिखा सकी है। जिसके चलते इसका असर एक या दो घंटे बाद ही कम हो गया है। फिर से सर्दी बढ़ गई।

जिसके चलते लोगों को परेशानी होने लगी। राजकीय मौसम वैधशाला पर सोमवार को दिन का अधिकतम तापमान 14.0 डिग्री सेल्सियस एवं न्यूनतम तापमान 5.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। अधिकतम आर्द्रता 84 एवं न्यूनतम आर्द्रता 69 प्रतिशत दर्ज की गई। हवा का रुख सुबह शांत और शाम को चार किमी प्रति घंटा की रफ्तार से आंका गया। मौसम वैज्ञानिक सरदार पटेल कृषि एवं प्रौद्योगिक विवि के वैज्ञानिक डा. यूपी शाही का कहना है कि अगले 24 घंटे ठंड का असर बना रहेगा। कोहरे और पाले का असर भी अच्छा खासा मौसम में रहेगा।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments