Thursday, April 25, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsSaharanpurसहारनपुर शहर में आठ सीएनजी फीलिंग स्टेशन बनेंगे

सहारनपुर शहर में आठ सीएनजी फीलिंग स्टेशन बनेंगे

- Advertisement -
  • कमिश्नर ने जिलापूर्ति अधिकारी को दिए सख्त निर्देश

वरिष्ठ संवाददाता |

सहारनपुर: मंडलायुक्त संजय कुमार ने शहर में बनने वाले आठ सीएनजी फिलिंग स्टेशन के काम में तेजी लाने को कहा। लापरवाही बरतने पर जिलापूर्ति अधिकारी को फटकार लगाते हुए वेतन रोकने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने कहा है कि किसी भी विकास योजना में अनावश्यक बाधा उत्पन्न करने वालों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने जिलाधिकारी को निर्देश दिए कि तत्काल सीएनजी फिलिंग स्टेशन स्थापित कराने के लिए भारत पेट्रोलियम कारपोरेशन से औपचारिकता पूर्ण कराकर अनापत्ति प्रमाण पत्र जारी किया जाए।

संजय कुमार बुधवार को यहां अपने कैंप कार्यालय में शहर में सीएनजी फीलिंग स्टेशन स्थापित करने के सम्बध में भारत पेट्रोलियम कारपरोशन के अधिकारियों के साथ समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने जिला पूर्ति अधिकारी सहारनपुर द्वारा चिन्हित फीलिंग स्टेशनों की स्थल का निरीक्षण न करने पर नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने जिला पूर्ति अधिकारी को निर्देश दिये कि तत्काल फीलिंग स्टेशन स्थल का निरीक्षण कर समयबद्ध प्रभावी कार्रवाई सुनश्चित करें।

मण्डलायुक्त ने संभागीय परिवहन अधिकारी को भी निर्देश देते हुए कहा कि शहर में संचालित अवैध व्यावसायिक वाहनों पर तत्काल रोक लगायी जाये। उन्होंने कहा कि टीमें गठित कर ऐसे अवैध व्यवसायिक वाहनों को सीज किया जाए। उन्होंने कहा कि इस सम्बंध में किसी भी स्तर पर लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेंगी। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि जनपद में संचालित आॅटो व ई-रिक्क्षा के रूट निर्धारित किये जाये। उन्होंने कहा कि निर्धारित रूट से अलग चलने वाले आटो व ई-रिक्क्षा के विरूद्ध भी दण्ड़ात्मक कार्रवाही की जाये।

संजय कुमार ने कहा कि शहर में आठ सीएनजी फीलिंग स्टेशन के बनने से स्मार्ट सिटी के विकास में भी सहयोग मिलेगा। साथ ही सीएनजी से वाहनों के चलने पर प्रदूषण में भी कमी आएगी। बैठक में जिला पूर्ति अधिकारी सतीश मिश्रा ने बताया कि शहर में 8 प्वांइट पर सीएनजी स्टेशन लगाये जायेंगे।

दिल्ली रोड पर स्थित ग्राम मनानी में मास्टर फीलिंग स्टेशन बनाया जाने का प्रस्ताव है। भारत पेट्रोलियम कारपोरेशन के प्रबन्धक अनुपम श्रीवास्तव ने बताया कि यदि जिलाधिकारी की ओर से प्रोविजनल एनओसी मिल जाये तो कार्य यथाशीघ्र शुरू कर दिया जाए। संजय कुमार ने आश्वस्त किया सशर्त एनओसी देने के लिए निर्देश दिए गए है। बैठक में जिला पूर्ति अधिकारी सतीश मिश्रा, आरटीओ कपिल देव सिंह, मैनेजर भारत पेट्रोलियम अनुपम श्रीवास्तव उपस्थित थे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments