Tuesday, June 25, 2024
- Advertisement -
HomeNational Newsरोजगार मेला: पीएम मोदी ने 51,000 से अधिक युवाओं को वितरित किए...

रोजगार मेला: पीएम मोदी ने 51,000 से अधिक युवाओं को वितरित किए नियुक्ति पत्र

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: आज सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से रोजगार मेले के तहत सरकारी विभाग और संगठनों में नवनियुक्त भर्तियों को 51,000 से अधिक नियुक्ति पत्र वितरित किए। इस अवसर पर पीएम मोदी ने कहा कि युवाओं के लिए नए रास्ते खोलने के लिए हमने बीते कुछ वर्षों में अर्धसैनिक बलों की भर्ती प्रक्रिया में कई बदलाव किए हैं।

वहीं, पीएम मोदी ने कहा कि भारत इस दशक में दुनिया की शीर्ष तीन अर्थव्यवस्थाओं में से एक बन जाएगा। जब मैं यह गारंटी देता हूं, तो मैं इसे पूरी जिम्मेदारी के साथ देता हूं।

पीएम ने कहा, उत्तर प्रदेश विकास की नई ऊंचाई…

उत्तर प्रदेश कभी विकास के मामले में बहुत पीछे था और अपराध के मामले में बहुत आगे था लेकिन अब कानून का राज स्थापित होने से उत्तर प्रदेश विकास की नई ऊंचाई छू रहा है।

फार्मा और ऑटोमोबाइल उद्योग के बड़े अवसर पैदा होंगे: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री ने कहा कि फार्मा सेक्टर तेजी से बढ़ रहा है और आने वाले दिनों में इससे रोजगार के बड़े अवसर पैदा होंगे। ऑटोमोबाइल उद्योग भी काफी तेजी से बढ़ रहा है। आने वाले वर्षों में ये दोनों उद्योग (फार्मा और ऑटोमोबाइल उद्योग) और विकसित होने वाले हैं।

पीएम बोले- पर्यटन क्षेत्र में रोजगार के अवसर..

पीएम मोदी ने बताया कि पर्यटन क्षेत्र द्वारा 2030 तक भारतीय अर्थव्यवस्था में 20 लाख करोड़ रुपये से अधिक का योगदान देने की संभावना है, जिससे युवाओं के लिए 13-14 करोड़ नए रोजगार के अवसर पैदा होंगे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments