Monday, June 14, 2021
- Advertisement -
HomeUttarakhand NewsRoorkeeहाईकोर्ट के आदेश पर ध्वस्त किया गया पंचशील मंदिर में अतिक्रमण

हाईकोर्ट के आदेश पर ध्वस्त किया गया पंचशील मंदिर में अतिक्रमण

- Advertisement -
0

जनवाणी ब्यूरो |

रुड़की: हाईकोर्ट के आदेश के बाद एक बार फिर से पंचशील मंदिर में किया गया अतिक्रमण हटाया गया। बीती 21 जनवरी को भी प्रशासन और सिंचाई विभाग की टीम द्वारा अतिक्रमण हटाया गया था और बाकी अतिक्रमण हटाने की हिदायत दी थी लेकिन चार माह बीतने के बाद भी अतिक्रमणकारियों द्वारा सामान नही हटाया गया।

धार्मिक जन संघर्ष समिति के अध्यक्ष नितिन शर्मा की ओर से उप जिलाधिकारी रुड़की को प्रार्थना पत्र दिया गया था जिसमें कहा गया था बाया नहर किनारा ज्योति पंच मंदिर के पुजारी द्वारा मंदिर के स्वरूप को बदलकर उसको व्यवसायीकरण के रूप में इस्तेमाल किया जा रहा है।

मंदिर में आने जाने वाले भक्त जनों व श्रद्धालुओं को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। वही मामले को लेकर हाई कोर्ट में भी याचिका दाखिल की गई थी हाईकोर्ट ने मंदिर से अतिक्रमण हटाए जाने का आदेश स्थानीय प्रशासन को दिया। आदेश पर कार्रवाई करते हुए प्रशासन ने सिंचाई विभाग की सरकारी संपत्ति पंचशील मंदिर के पुजारी द्वारा किए गए अतिक्रमण को ध्वस्त करने की की कार्रवाई 21 जनवरी को शुरू की गई थी। जिसके बाद मौके पर पहुंची टीम को विरोध का सामना करना पड़ा था।

पुलिस कर्मियों ने बल प्रयोग से विरोध कर रहे लोगों को हटाया और जेसीबी की मदद से कुछ अतिक्रमण को ध्वस्त कर दिया था। वहीं अतिक्रमणकारियों को स्वयं सामान हटाये जाने की हिदायत देने के बाद टीम मौके से चली गयी थी लेकिन चार माह बीतने के बाद भी अतिक्रमणकारियों ने मन्दिर परिसर से टैंट आदि का सामान नही हटाया। अब एक बार फिर से धार्मिक स्थल संघर्ष समिति के अध्यक्ष नितिन शर्मा ने इसको लेकर अधिकारियों से शिकायत की।

शिकायत के बाद मौके पर प्रशासन की टीम पुलिस बल के साथ पंचशील मन्दिर पहुंची और बचे हुए अतिक्रमण को जेसीबी के माध्यम से ध्वस्त कर दिया। नितिन शर्मा ने बताया कि किसी कीमत पर धार्मिक स्थलों पर अतिक्रमण और छेड़छाड़ बर्दाश्त नहीं की जाएगी और उसके खिलाफ समिति सदैव आंदोलनरत रहेगी।मंदिर संघर्ष समिति में अरविंद कश्यप, रामगोपाल कंसल, उमेश प्रधान, अरविंद गौतम, धर्मवीर शर्मा ,आदेश सैनी, विशाल गोस्वामी ,संजय कश्यप,सतीश सैनी, मनप्रीत सिंह, शिव प्रशाद त्यागी, मोटू सैनी,संजय धीमान, विशाल सिंह, विकास सैनी आदि आदि कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी मौजूद रहे। पुलिस टीम में एसआई बारू सिंह चौहान ,एसआई रुकुम सिंह नेगी, महिला एसआई करुणा रंकोली, कांस्टेबल रामवीर, कोस्टेबल रघुवीर सिंह,महिला होमगार्ड रीना धीमान,रमा धीमान शामिल रहे।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments