Wednesday, February 21, 2024
HomeUttar Pradesh NewsMuzaffarnagar18 मार्च से शुरू होगी बोर्ड की उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन

18 मार्च से शुरू होगी बोर्ड की उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन

- Advertisement -
  • चार केंद्रों पर चेक होगी चार लाख कापियां, 1634 परीक्षक और 169 उप-प्रधान परीक्षक की लगी ड्यूटी

जनवाणी संवाददाता |

मुजफ्फरनगर: जनपद में यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटर परीक्षा की लगभग चार लाख उत्तर पुस्तिका का मूल्यांकन होगा। जिसके लिए 4 मूल्यांकन केंद्र गठित किए गए हैं। डीआईओएस ने बुधवार को सभी मूल्यांकन केंद्रों का निरीक्षण कर व्यवस्था देखी।

यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटर की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन करीब आ रहा है। बोर्ड के निर्देश पर माध्यमिक शिक्षा विभाग मूल्यांकन की तैयारियों में जुट गया है। डीआईओएस गजेंद्र कुमार ने बताया कि बुधवार को उन्होंने इंटर बोर्ड परीक्षा उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन के लिए निर्धारित जीआईसी और डीएवी इंटर कॉलेज तथा हाई स्कूल के लिए निर्धारित इस्लामिया इंटर कॉलेज एवं चौधरी छोटूराम इंटर कॉलेज का निरीक्षण किया। चारों मूल्यांकन केंद्रों पर 1634 परीक्षक तथा 169 उप प्रधान परीक्षकों की ड्यूटी लगाई गई है। जीआईसी में 334 और डीएवी में 359, इस्लामिया इंटर कॉलेज में 371 और चौधरी छोटू राम इंटर कॉलेज मूल्यांकन केंद्र पर 367 परीक्षक और उपप्रधान परीक्षक की ड्यूटी लगाई है।

डीआईओएस गजेंद्र कुमार ने बताया कि चारों मूल्यांकन केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। सभी मूल्यांकन केंद्रों पर सुरक्षा के मद्देनजर आवश्यक पुलिस बल मौजूद रहेगा। हाई स्कूल के परीक्षक 1 दिन में अधिकतम 50 और इंटर के परीक्षा के 1 दिन में अधिकतम 45 उत्तर पुस्तिकाएं जांच सकेंगे। माध्यमिक शिक्षा परिषद के अपर सचिव कमलेश कुमार के निर्देशों के अनुसार किसी उत्तर पुस्तिका में 90% से अधिक अंक पाए जाने पर और 0 अंक मिलने पर उप प्रधान परीक्षक संबंधित उत्तर पुस्तिका फिर से जांचेंगे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
2
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments