Tuesday, June 25, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutप्रबंध के बाद भी कही जल रहा अलाव, तो कही नहीं व्यवस्था

प्रबंध के बाद भी कही जल रहा अलाव, तो कही नहीं व्यवस्था

- Advertisement -
  • सर्दी से बचाव के लिए जलाया जाता है अलाव

जनवाणी संवाददाता |

दौराला: हांड़ कंपकंपाने वाली ठंड का प्रकोप लगातार जारी है, लेकिन इस सर्दी से बचाव के लिए कोई पुख्ता बंदोेबस्त दौराला में दिखाई नहीं दिए जा रहे हैं। नगर पंचायत द्वारा अलाव की व्यवस्था सर्दी के मौसम में की जाती है, लेकिन इस बार अलाव तो जल रहे हैं, लेकिन कुछ स्थानों पर ही अलाव को देखा जा रहा है। इस सर्दी से बचाव के लिए जगह-जगह जलाव के पुख्ता बंदोबस्त हो जाए तो शायद लोगों को इस सर्दी से काफी हद तक राहत मिलेगी।

महानगर से लगभग 15 किमी दूरी पर स्थित दौराला कस्बा आबादी के लिहाज से तो काफी बड़ा है, लेकिन इस बार आसपास में कच्ची कालोनियां विकसित होने के कारण इस कस्बे की संख्या में इजाफा हुआ है। जिसके चलते यहां वोटरों की तादाद में भी बढ़ोतरी हुई है। इस कस्बे में सर्दी से बचाव के उपयोग के लिए दौराला नगर पंचायत द्वारा अलाव का प्रबंध हर वर्ष किया जाता है। इस वर्ष भी अलाव का प्रबंध किया गया, लेकिन यह अलाव कुछ ही स्थानों पर पहुंच पाया है।

जिसके चलते लोग अलाव को लेकर परेशानी की समस्या से जूझते हुए नजर आ रहे हैं। कस्बेवासी रामावतार, जीतू सिंह, अंकुर, गुलबीर सिंह और देवेंद्र सिंह आदि का कहना है कि सर्दी का मौसम चल रहा है और अलाव का प्रबंध तो है, लेकिन हमारा यहां अलाव नहीं जल रहा है।

जिससे परेशानी से जूझना पड़ रहा है। ऐसे में नगर पंचायत के अधिकारियों को और स्थान चिंहित कर अलाव की व्यवस्था करानी चाहिए। उधर, नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी शैलेंद्र सिंह का कहना है कि कस्बे में जगह-जगह अलाव की सुविधा दी गई है और समय से र्इंधन पहुंचाया जा रहा है। ठंड से बचने के नगर पंचायत द्वारा पूरे इंतजाम किए गए हैं।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
2
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments