Tuesday, June 25, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsShamliफिट इंडिया मूवमेंट में शिविरार्थियों को कराया व्यायाम

फिट इंडिया मूवमेंट में शिविरार्थियों को कराया व्यायाम

- Advertisement -
  • आरके कॉलज में रासेयो की द्वितीय व तृतीय इकाई का कैंप

जनवाणी संवाददाता |
शामली:  राष्ट्रीय किसान पीजी कॉलेज के राष्ट्रीय सेवा योजना के द्वितीय एवं तृतीय इकाई का चतुर्थ एक दिवसीय शिविर का आयोजन किया गया। शिविर का मूल विषय फिट इंडिया मूवमेंट रखा गया। इस दौरा शिविरार्थियों को कुछ महत्वपूर्ण व्यायाम कराए गए।

रविवार को आयोजित रोसेयों शिविर के मूल विषय को ध्यान में रखते हुए शिविर का शुभारंभ सूर्य नमस्कार से किया गया। महाविद्यालय के शारीरिक शिक्षा के प्राध्यापक डा. प्रवीन अहमद ने स्वयंसेवक एवं स्वयं सेविकाओं को कुछ महत्वपूर्ण व्यायाम करवाएं।

एक स्वस्थ जीवन के लिए व्यायाम के महत्व पर भी चर्चा की गई। शिविर के अगले चरण में सभी स्वयंसेवक एवं स्वयं सेविकाओं ने साइकिल चलाने एवं मोटर वाहन का कम से कम प्रयोग करने के फायदों पर चर्चा की। चर्चा से यह निष्कर्ष निकला कि साइकिल चलाने से ना सिर्फ हम अपने आप को स्वस्थ रख सकते हैं, बल्कि वातावरण को भी प्रदूषित होने से बचा सकते हैं।

इस चर्चा के उपरांत सभी स्वयंसेवक एवं स्वयं सेविकाओं ने रन फॉर यूनिटी के लिए दौड़ लगाई। अंत में सभी स्वयंसेवक एवं स्वयं सेविकाओं को अल्पाहार ग्रहण कर आकर शिविर का समापन किया गया।

शिविर का संचालन इकाई प्रभारी डा. सौरभ कुमार पांडे एवं डा. विनीता कुमारी ने किया। शिविर में डा. सीबी पटेल, डा. एमआर सैनी, आयुष, देशपाल एवं आशु भी मौजूद रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments