Monday, June 17, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsBaghpatकिसान की हत्या, शव गांव के निकट गन्ने के खेत में मिला

किसान की हत्या, शव गांव के निकट गन्ने के खेत में मिला

- Advertisement -
  • पत्नी के अवैध संबंधों का विरोध करने पर किसान की हत्या का आरोप
  • मृतक की पत्नी का प्रेमी, भाई व पिता गिरफ्तार

जनवाणी संवाददाता |

बागपत: कोतवाली क्षेत्र के गांव संतोषपुर में करीब छह दिन से लापता किसान का शव शुक्रवार को गांव के निकट गन्ने के खेत में पड़ा मिला। शव को तेजाब डालकर जलाने का प्रयास किया गया। परिजनों का आरोप है कि मृतक की पत्नी के गांव के ही एक युवक से अवैध संबंध हैं। जिसका मृतक विरोध करता था।

इसी कारण उसकी पत्नी के प्रेमी ने अपने पिता व भाई के साथ मिलकर किसान की हत्या की है। सूचना मिलने पर पुलिस भी मौके पर पहुंची और शव को अपने कब्जे में लेकर पंचनामा भरने के बाद पोस्टमार्ट के लिए भेजा। पुलिस ने मृतक की पत्नी के प्रेमी को उसके भाई पिता समेत गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने मृतक की पत्नी को भी पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

कोतवाली क्षेत्र के गांव संतोषपुर निवासी इद्रपाल पुत्र लेखराम गत 27 सितम्बर से घर से लापता था। परिजनों ने उसे सभी जगह तलाश किया लेकिन उसका कोई पता नहीं चला। इसके बाद उसके भाई ने कोतवाली में गत 29 सितम्बर को इद्रपाल की गुमशुदगी दर्ज कराई थी।

पुलिस व परिजन इ्रंद्रपाल को तलाश करने में लगे थे। शुक्रवार को सुबह गांव की एक महिला ने इंद्रपाल का शव गांव के ही निकट लीलू पुत्र चतरू के गन्ने के खेत में पड़ा देखा । उसने इसकी सूचना मृतक के परिजनों को दी। इसके बाद मृतक के परिजन व गांव के अन्य लोग मौके पर पहुंच गए।

परिजनों ने मृतक की पहचान इंद्रपाल के रूप में की और इस संबंध में पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलने के बाद सीओ व थानाध्यक्ष मय फोर्स के मौके पर पहुंचे और शव को अपने कब्जे में लेकर पंचनामा भरने के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेजा। परिजनों के अनुसार तेजाब डालकर शव को जलाने का प्रयास किया गया था। पुलिस का मानना है कि किसान की हत्या किसी अन्य स्थान पर कर शव को वहां लाकर डाला गया था।

मृतक के भाई का आरोप है कि उसकी भाभी सुनीता के गांव के ही भीम से अवैध संबंध है और वह दो बार उसके साथ घर से भाग भी चुकी है। उसका भाई इसका विरोध करता था। उसने अपनी भाभी के प्रेमी भीम, उसके भाई सोनू व पिता फिरे पर अपने भाई की हत्या करने का आरोप लगाया है और उनके विरूद्ध कोतवाली में तहरीर दी हैै। पुलिस ने इस मामले में मुकदमा दर्ज कर तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने मृतक की पत्नी को भी पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है और आरोपियों से पूछताछ की जा रही है।
बंगाल की है मृतक की पत्नी

मृतक के भाई सुरेंद्र के अनुसार मृतक की पत्नी पश्चिमी बंगाल की रहने वाली है। उसने बताया कि उसका भाई शराब पीने का आदी था। इसी के चलते वहीम ने उसकी इस कमजोरी का फायदा उठाते हुए मृतक की पत्नी से अवैध संबंध बना लिए। आरोप है वह दो बार भीम के साथ घर से भाग भी चुकी है।

मृतक की पत्नी का नाम एफआईआर में दर्ज करने की मांग

मृतक के परिजनों का आरोप है कि मृतक की पत्नी व उसके प्रेमी का ताऊ बिरमे भी इस हत्याकांड़ में शामिल हैं। आरोप है हत्या की योजना प्रेमी के ताऊ ने ही बनाई थी। मृतक के भाई ने इस संबंध में कोतवाली में तहरीर देते हुए इन दोनों का नाम भी एफआईआर में शामिल करने का अनुरोध किया है।

कौन करेगा मृतक के बच्चों का पालन पोषण

मृतक के चार बच्चे हैं। पिता की हत्या कर दी गई है और मां उनके पिता की हत्या के आरोप में जेल जा सकती है। पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया है। यदि मां को भी जेल जान पड़ा तो उनके बच्चों का पालन पोषण कौन करेगा।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments