Sunday, June 13, 2021
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsBijnorपुलिस के पहरे के बावजूद किसानों ने फूंका केंद्र सरकार पुतला

पुलिस के पहरे के बावजूद किसानों ने फूंका केंद्र सरकार पुतला

- Advertisement -
+1
  • मोदी सरकार के विरोध में नारे लगाकर जताया विरोध

जनवाणी संवाददाता |

नांगल सोती: पुलिस की सख्ती और पहरे के बाद भी किसानों ने केंद्र सरकार का पुतला जलाकर काला दिवस मनाया। इस दौरान किसानों ने केंद्र सरकार और योगी सरकार के विरुद्ध जमकर नारेबाजी करते हुए जमकर भड़ास निकाली।

दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन के 6माह पूरे होने जा रहे है वहीं मोदी सरकार के भी 7 वर्ष भी पूरे होने जा रहे है। जिसके लिए देश के लगभग 550 किसान संगठनों और 12 विपक्षी दलों ने 26 मई को देशव्यापी काला दिवस मनाने का आह्वान किया था। योगी सरकार के सख्त तेवरों के कारण नांगल पुलिस सुबह 6 बजे से अलर्ट थी।जिसके लिए पुलिस किसान संगठनों के नेताओं पर केंद्र सरकार का पुतला नहीं फूंकने दबाब बना रही थी।

लेकिन पुलिस के लाख पहरे के बाद भी किसानों ने चंदक -नांगल मार्ग पर केंद्र सरकार का पुतला फूंक कर अपना विरोध जताया। इस दौरान भाकियू नेता राजबीर सिंह ने कहा कि किसान संगठनों और ट्रेड यूनियनों के द्वारा किसान विरोधी तीनों कृषि कानून और मजदूर विरोधी 4 श्रम कानून को वापस कराने की मांग को लेकर देशव्यापी काला दिवस मनाने का समर्थन किया है।

ये कृषि कानून और श्रम कानून आम जनता के लिए जीवन मरण का प्रश्न है। उन्होंने कहा कि सी 2 लागत का डेढ़ गुना न्यूनतम समर्थन मूल्य देने के वायदे पर भाजपा सरकार सत्ता में आई थी। किसानों को उनकी फसलो के वाजिब दाम नही मिलने से देश मे लाखों किसान हर वर्ष आत्महत्या को मजबूर हो रहा है।ये तीनो कृषि कानून किसानों और सार्वजनिक वितरण प्रणाली को बर्बाद करने के लिए बनाए गए है जिसे इस देश का किसान कभी बर्दाश्त नहीं करेगा। इस मौके पर राजवीर सिंह ,कुलवीर सिंह, भोपाल सिंह, राजीव कुमार ,नीटू सिंह ,गार्विन, देव, मुकेश कुमार आदि किसान मौजूद थे।

 

 

भाकियू नेता के घर पर रहा पुलिस का पहरा

किसान संगठनों के देशव्यापी काला दिवस मनाने के आह्वान पर पुलिस पूरी तरह अलर्ट रही। जिसे देखते हुए नांगल पुलिस सुबह सवेरे ही भाकियू नेता दिगम्बर सिंह के घर पहुंच गई।
बुधवार की सुबह ही नांगल पुलिस प्रभारी निरीक्षक संजय पांचाल के नेतृव में गांव चमरौला में भाकियू के युवा प्रदेश अध्यक्ष दिगम्बर सिंह के घर पहुँच गई। इसके साथ ही पुलिस ने भाकियू के कार्यक्रमों पर नजर रखनी शुरू कर दी। भाकियू नेता चौधरी दिगम्बर सिंह ने बताया कि वे अपने घर पर है उनका आज कही जाने का इरादा नही था लेकिन पूर्व  निर्धारित कार्यक्रमों के अनुसान उनके गांव सहित नांगल सोती हरचंदपुर, मायापुरी, तिसोतरा, सैदपुरी, जालपुर सहित क्षेत्र के सभी गांवों में केंद्र सरकार का पुतला जलाकर विरोध किया गया है।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments