Tuesday, May 28, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsShamliट्यूबवैलों पर विद्युत मीटर लगाने को लेकर किसानों का हंगामा

ट्यूबवैलों पर विद्युत मीटर लगाने को लेकर किसानों का हंगामा

- Advertisement -
  • एसडीओ बोले, सरकार के आदेश पर लगाए जा रहे विद्युत मीटर

जनवाणी संवाददाता |

थानाभवन: की ट्यूबवैलों पर विद्युत मीटर लगाने को लेकर दो दर्जन भर किसानों ने बिजलीघर पर जमकर हंगामा किया। हंगामा कर रहे किसानों ने की ट्यूबवैलों से विद्युत मीटर न हटाने पर उनको उखाड़ फेंकने की चेतावनी दी है।
मंगलवार को थानाभवन कस्बा थानाभवन के किसानों ने बिजलीघर पर जाकर हंगामा किया। किसानों का कहना है कि उनके ट्यूबवैल पर बिना किसी सूचना दिए विद्युत मीटर लगा दिए गए हैं।

उन्होंने कहा कि ट्यूबवैलों से विद्युत मीटर हटने चाहिए, वरना वे उनको उखाड़ फेकेंगे। किसानों ने कहा कि पहले की तरह उनके ट्यूबवैलों के कनेक्शन जैसे चलते आ रहे हैं, वैसे ही चलने चाहिए। वर्तमान जितना हॉर्स पावर का बिल वे जमा कर रहे हैं, उतना ही जमा करते रहेंगे। किसान राशिद खान ने बताया कि आज के इस महंगाई भरे युग में खेती करनी भी इतनी महंगी हो गयी है।

खेती करने में सहायक खाद, डीजल, कीटनाशक दवाईयां पहले ही इतनी महंगी हैं। अब सरकार ने ट्यूबवैलों पर मीटर लगवा दिए हैं। ऐसे में खेती करना कितना मुश्किल हो गया है।
दूसरी ओर, विद्युत विभाग के एसडीओ पुष्प देव का कहना है कि सरकार के आदेश है कि सभी किसानों के ट्यूबवैलों पर मीटर लगाने हैं। मीटर लगाने के लिए किसानों को सूचना देना जरूरी नहीं है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
2
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments