Wednesday, May 29, 2024
- Advertisement -
HomeNational Newsईरान इस्राइल युद्ध की आशंका में डूबा शेयर मार्केट, सेंसेक्स और निफ्टी...

ईरान इस्राइल युद्ध की आशंका में डूबा शेयर मार्केट, सेंसेक्स और निफ्टी दर्ज की गई गिरावट

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: आज सोमवार को हफ्ते के पहले कारोबारी दिन शेयर बाजार में भारी बिकवाली दिख रही है। इस दौरान प्रमुख बेंचमार्क इंडेक्स सेसेक्स और निफ्टी फिसल गए हैं। सेंसेक्स और निफ्टी पर ईरान और इस्राइल के बीच बढ़ रहे तनाव का असर साफ-साफ दिख रहा है। आज शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स करीब 800 अंकों से अधिक फिसल गए। वहीं निफ्टी भी 22300 से नीचे पहुंच गया।

सुबह सेंसेक्स 757.55 (1.02%) अंकों की गिरावट के साथ 73,487.35 पर जबकि निफ्टी 242.61 (1.08%) टूटकर 22,276.80 के स्तर पर कारोबार करता दिखा। शुरुआती कारोबार में टाटा स्टील और सन फार्मा के शेयरों में दो-दो प्रतिशत की गिरावट दिखी।

बीएसई पर लिस्टेड कंपनियों का मार्केट कैप 6 लाख करोड़ रुपये घटा
भारतीय बेंचमार्क इक्विटी सूचकांकों ने सोमवार को सप्ताह की शुरुआत लाल निशान पर की।, एशियाई बाजारों में गिरावट के बाद भारतीय बाजार लाल निशान पर खुले क्योंकि सप्ताहांत में इजरायल पर ईरान के जवाबी हमले के बाद निवेशकों की धारणा कमजोर हुई है। इससे व्यापक क्षेत्रीय संघर्ष की आशंका बढ़ गई है। इस बीच, बीएसई पर सूचीबद्ध सभी कंपनियों का बाजार पूंजीकरण 5 लाख करोड़ रुपये घटकर 393.68 लाख करोड़ रुपये रह गया।

निफ्टी के ज्यादातर सेक्टर्स में छाई रही लाली
सोमवार के कारोबारी सेशन के दौरान लगभग सभी सेक्टर के शेयरों में बड़ी बिकवाली दिखी। निफ्टी पीएसयू बैंक, रियल्टी ओर मीडिया के शेयर दो प्रतिशत से अधिक की गिरावट के साथ खुले। वहीं निफ्टी ऑटो, फाइनेंशियल, मेटल, फार्मा और ऑयल व गैस सेक्टर के शेयर भी एक से दो प्रतिशत की कमजोरी के साथ कारोबार करते दिखे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments