Monday, September 20, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeINDIA NEWSकैनो स्प्रिंट फाइनल रेस से बाहर हुई महिला एथलीट, तरुण की जीत

कैनो स्प्रिंट फाइनल रेस से बाहर हुई महिला एथलीट, तरुण की जीत

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: भारतीय एथलीट प्राची यादव महिलाओं की कैनो स्प्रिंट स्पर्धा के फाइनल से बाहर हो गई हैं। वह महिला सिंगल्स के 200 मीटर वीएल-2 स्पर्धा के फाइनल में आठवें स्थान पर रहीं। तीरंदाजी में पुरुषों की व्यक्तिगत रिकर्व ओपन स्पर्धा में हरविंदर सिंह अंतिम आठ में जगह बनाने में सफल रहे।

इसके अलावा बैडमिंटन खिलाड़ी सुहास यतिराज ने पुरुष सिेंगल्स एसएल-4 स्पर्धा में अपना दूसरा मुकाबला जीतने में सफल रहे। इस मैच में उन्होंने इंडोनेशिया के खिलाड़ी को 2-0 से हराया। वहीं, तरुण ढिल्लन भी अपना बैडमिंटन मैच जीतने में सफल रहे।

जबकि, बैडमिंटन महिला डबल्स में भारत की पारुल परमार और पलक कोहली की जोड़ी को हार का सामना करना पड़ा। उन्हें फ्रांस की फॉस्टिन नोएल और लेनिग मोरिन ने सीधे सेटों में 2-0 से हराया। फ्रांस ने यह मुकाबला 21-12 और 22-20 से जीता।

टोक्यो पैरालंपिक में आज 10वां दिन है जो कि भारत के नजरिए से काफी महत्वपूर्ण है। भारत के कई एथलीट बैडमिंटन, निशानेबाजी, स्विमिंग, कैनो स्प्रिंट, तीरंदाजी, एथलेटिक्स की स्पर्धाओं में अपनी चुनौती पेश करेंगे। इन सभी एथलीटों से बेहतर प्रदर्शन के अलावा पदक की उम्मीद रहेगी।

बीते नौंवे दिन कुछ भारतीय खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन कर मेडल जीतने की उम्मीद बनाए रखी। पैरालंपिक में बीते दो दिनों से कोई भी भारतीय एथलीट पदक नहीं जीत पाया।

बैडमिंटन महिला डबल्स में हारी पारुल-पलक की जोड़ी

बैडमिंटन की महिला डबल्स एसएल-3-एसयू-5 स्पर्धा में भारत की पारुल परमार और पलक कोहली की जोड़ी को हार का सामना करना पड़ा। ग्रुप बी के दूसरे मैच में भारतीय जोड़ी को फ्रांस की फॉस्टिन नोएल और लेनिग मोरिन ने सीधे सेटों में 2-0 से हराया। फ्रांस ने यह मुकाबला 21-12 और 22-20 से जीता।

कैनो स्प्रिंट: फाइनल से प्राची यादव बाहर

टोक्यो पैरालंपिक में महिला सिंगल्स 200 मीटर वीएल-2 कैनो स्प्रिंट स्पर्धा के फाइनल से प्राची यादव बाहर हो गईं। वह खिताबी मुकाबले में आठवें स्थान पर रहीं। उन्होंने निर्धारित दूरी 1:07.329 समय के साथ पूरी की। प्राची भले ही पदक जीतने से चूक गई हों लेकिन इस स्पर्धा में उनका प्रदर्शन बेहद शानदार रहा।

अंतिम आठ में पहुंचे तीरंदाज हरविंदर 

तीरंदाजी में पुरुषों की व्यक्गित रिकर्व ओपन एलिमिनेशन 1/16 में भारत के तीरंदाज हरविंदर सिंह अपना मुकाबला जीत अगले राउंड में पहुंच गए हैं। इस मैच में उन्होंने इटली के एस ट्रैविसानी को 6-5 से हराया।

सुहास यतिराज ने बैडमिंटन में अपना दूसरा मैच जीता

भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी सुहास यतिराज का टोक्यो पैरालंपिक मे शानदार खेल जारी है। उन्होंने पुरुष सिंगल्स एसएल-4 स्पर्धा में अपना दूसरा मुकाबला जीत लिया। उन्होंने इस दौरान इंडोनेशिया के खिलाड़ी सुसांतो हैरी को 2-0 से हराया। सुहास आज ही अपना अगला मुकाबला खेलेंगे। https://twitter.com/Media_SAI/status/1433580962336555019?s=20

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments