Tuesday, May 28, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutकपड़े के कारखाने में शॉर्ट सर्किट से लगी भीषण आग, महिला खिड़की...

कपड़े के कारखाने में शॉर्ट सर्किट से लगी भीषण आग, महिला खिड़की से कूदी

- Advertisement -

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: लिसाड़ी गेट क्षेत्र के अहमद नगर गली नंबर 3 में शॉर्ट सर्किट से अचानक कपड़े के कारखाने में भीषण आग लग गई। आग लगने से इलाके में हड़कंप मच गया, लोग इधर-उधर भागते हुए नजर आए। वहीं महिला ने खिड़की से कूदकर जान बचाई। महिला समेत कई लोगों के घायल होने की सूचना पर पहुंची मुकामी पुलिस ने घायल को निजी अस्पताल में भर्ती कराया। सूचना पर फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियों ने कई घंटे के बाद आग पर काबू पाया।

जानकारी के मुताबिक अहमद नगर गली नंबर तीन में दो मंजिल मकान में मोहम्मद अली का परिवार रहता है। बताया गया है कि मोहम्मद अली के तीन बेटे राशिद पत्नी शाहिदा, साकिब पत्नी रेशमा व जावेद पत्नी सानिया, पूरे परिवार के साथ दो मंजिला मकान पर रहते हैं। नीचे हैंडलूम का कारखाना कर रखा है।

शनिवार को छुट्टी होने के कारण कारखाना बंद था। समय करीब चार बजे शॉर्ट सर्किट से कारखाने में रखे कपड़ों में अचानक आग लग गई। आग लगने से इलाके में हड़कंप मच गया, आग बुझाने के लिए लोग इधर-उधर भागते हुए नजर आए। इलाके के लोगों ने कई घंटे तक आग बुझाने का काफी प्रयास किया लेकिन, आग इतनी बढ़ गई कि दूसरी मंजिल पर परिवार के लोग धुंए से बेहोश होने लगे।

80 2

वहीं परिवार की महिला ने खिड़की से कूदकर अपनी जान बचाई। हालांकि खिड़की से कूदते समय महिला बिजली के तार में उलझकर गिर गई जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई। महिला को इलाके के लोगों ने आनन-फानन में हापुड़ रोड स्थित निजी हॉस्पिटल में भर्ती कराया।

बताया गया है कि परिवार के सभी लोग घर में धुंआ होने से बेहोश हो गए। इलाके के लोगों भी आग बुझाते हुए मामूली रूप से झुलसने की सूचना पर पहुंची थाना पुलिस ने घटना स्थल की जानकारी ली। उसके बाद पुलिस ने फायर ब्रिगेड को सूचना दी। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियों ने आग पर कई घंटों के बाद काबू पाया। कपड़ा कारोबारी का कहना है कि करीब दस लाख से अधिक का सामान जलकर राख हुआ है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments