Thursday, April 25, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutचौकी में मारपीट, एक की मौत पर जमकर हंगामा

चौकी में मारपीट, एक की मौत पर जमकर हंगामा

- Advertisement -
  • पूर्व में हुए झगड़े में समझौते के लिए पहुंचे थे दो पक्ष

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: कोतवाली थाना के चौकी शोहराब गेट पर शुक्रवार की रात दो पक्षों में हुई मारपीट में एक शख्स की मौत हो गई। घटना से इलाके में हड़कंप मच गया। भारी संख्या में पहुंचे लोगों ने चौकी को घेर लिया। चौकी के सामने शव रखकर प्रदर्शन किया। आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए थे। जानकारी के अनुसार 25 दिसंबर को कोतवाली थाना क्षेत्र के सराय बहलीम इलाके में अजीम पुत्र साजिद की मामूली सी बात को लेकर आदिल, बिलाल, फरीद, नवील से किसी बात को लेकर झगड़ा हो गया था। उस झगडेÞ में वह गंभीर रूप से जख्मी हो गया।

22 20

जिसका इलाज चल रहा है। वहीं, इस संबंध में पुलिस ने तीन आरोपियों को हिरासत में लिया है। बताया जाता है कि ये सभी पैठ में कपड़ों की फड़ लगाने का काम करते हैं। एक पक्ष की बसपा के पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी से रिश्तेदारी भी है। उस मामले को लेकर 26 दिसंबर को अजीम की तहरीर पर पुलिस ने आदिल आदि के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया था। बताया जाता है कि आज चौकी इंचार्ज ने दोनों पक्षों को समझौते के लिए बुलाया था। चौकी इंचार्ज के बुलाए जाने पर साकिब, उसके पिता आविद पुत्र याकूब आदि को पुलिस चौकी शाहराब गेट अपनी आईडी आदि लेकर बुलाया था।

वो सभी वहां पर पहुंचे। उसी दौरान वहां मुस्तफा, मुस्तकीम, अशरफ, तहसीन पुत्रगण मीन कुरैशी निवासी शोहराब गेट सरायबहलीम के अलावा आदिल व मोहसीन पुत्रगण तहसीन भी पहुंच गए। इनके खिलाफ 25 तारीख को तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया गया था। उसी दौरान किसी बात को लेकर दोनों पक्षों के बीच एक बार फिर से कहन सुनन शुरू हो गयी। कहासुनी, गाली-गलौज और मारपीट में बदल गयी। चौकी शोहराब गेट जंग का अखाड़ा बन गयी।

23 20

दोनों पक्ष एक दूसरे पर टूट पड़े। मारपीट में बताए सख्ती से बीच बचाव करने के पुलिस वाले महज तमाशा भर देखते रहे। मारपीट के दौरान आबिद बेहोश होकर गिर पडेÞ। उन्हें गिरा देखकर वहां अफरा-तफरी मच गयी। उठाकर तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। आबिद की मौत की खबर पूरे इलाके में जंगल की आग की तरह फैल गयी। भारी संख्या में मृतक के रिश्तेदार वहां जमा हो गए।

चौकी के बाहर शव रखकर हंगामा-प्रदर्शन

इस बीच आविद का शव लेकर परिवार के लोग चौकी के बाहर पहुंच गए। शव चौकी के बाहर रखकर वहां हंगामा शुरू कर दिया। लोगों ने चौकी को घेर लिया। चौकी को घेर लेने की सूचना पर सीओ कोतवाली आशुतोष कुमार मौके पर पहुंच गए। उनके सामने लोगों ने पुलिस के खिलाफ जमकर भड़ास निकाली। किसी प्रकार से लोगों को शांत किया। आरोपियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई का आश्वासन देकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया गया। सीओ ने बताया कि जो तहरीर दी जाएगी उसके आधार मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

जांच के आदेश

वहीं, दूसरी ओर एसएसपी रोहित सिंह सजवाण का कहना है कि जिस व्यक्ति की मौत हुई है कुछ दिन पहले उसकी बाइपास सर्जरी हुई थी। घटना की जांच के आदेश दिए गए हैं।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments