Tuesday, June 25, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh Newsवित्तीय साक्षरता केंद्र गांवों की आर्थिक स्थिति करेंगे मजबूत: चंदन चौहान

वित्तीय साक्षरता केंद्र गांवों की आर्थिक स्थिति करेंगे मजबूत: चंदन चौहान

- Advertisement -
  • मोरना ब्लॉक में हुआ मनीवाइज़ सीएफएल का उद्घाटन

जनवाणी संवाददाता |

मुजफ्फरनगर: मीरापुर विधायक चंदन सिंह चौहान ने कहा कि वित्तीय साक्षरता केंद्र गांव की आर्थिक स्थिति को मजबूत करने मैं सहायक सिद्ध होंगे क्योंकि इन केंद्रों द्वारा गांव के लोगों को न केवल वित्तीय साक्षर किया जाएगा, बल्कि पैसों का सही प्रबंधन भी सिखाया जाएगा।

चंदन सिंह चौहान मोरना ब्लॉक के वजीराबाद गांव में रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की परियोजना मनीवाइज़ सीएफएल का उद्घाटन अवसर पर आयोजित समारोह को संबोधित कर रहे थे। यह सीएफएल आरोह फाऊंडेशन द्वारा संचालित किया जाएगा। चंदन सिंह चौहान ने कहा कि पैसों के सही प्रबन्धन से ही आर्थिक स्थिति को मजबूत किया जा सकता है। यदि पैसे को सही प्रकार से निवेश किया जाये, तो गरीब से अमीर बनने में वक्त नहीं लगता है।

एलडीएम सुरेंद्र कुमार ने कहा कि एक मध्यम वर्ग का व्यक्ति पूरे जिन्दगी पैसे के लिए काम करता है, जबकि अमीर आदमी के लिए पैसा काम करता है। हमें इस अंतर को समझना होगा और पैसे के लिए काम न करते हुए पैसे को काम पर लगाना होगा, जो इस अंतर को समझ गया, समझ लो वह अमीर बनने के बहुत नजदीक है।

कार्यक्रम में बीडीओ ब्लॉक मोरना, आरसेटी निदेशक संजय, एफएलसी अनिल गर्ग, आरोह के जिला समन्वयक सुमित चौधरी, एफसी शेंकी, एएफसी हरपीतलाल, ग्राम प्रधान अथवा क्षेत्र के गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments