Monday, March 8, 2021
Advertisment Booking
Home Uncategorized टीका लगने के एक दिन बाद पांच माह के बच्चे की मौत...

टीका लगने के एक दिन बाद पांच माह के बच्चे की मौत ?

- Advertisement -
+1
  • परिजनों का दावा, टीका लगने के बाद बिगडी़ थी हालत

जनवाणी संवाददाता |

किरतपुर: निकटवर्ती ग्राम किशनपुर में एएनएम द्वारा एक 5 माह के नवजात बच्चे को टीका लगाने से हालत बिगड़ने पर बच्चे की मौत हो गई।

बच्चे की मौत से परिजनों में कोहराम मच गया। मृतक के पिता अमित ने पुलिस में तहरीर देकर कारवाई की मांग की है। पुलिस ने बच्चे के शव को पोस्टमार्टम के लिए बिजनौर भेज दिया। एसडीएम और सीओ नजीबाबाद ने घटना स्थल का निरीक्षण किया।

मंगलवार को अपराह्न 12 बजे एएनएम सुमन लता गांव किशनपुर निवासी अमित उर्फ भीम के घर पहुंची तथा उसके नवजात 5 माह के पुत्र राज को नियमित टीकाकरण किया। आरोप है कि एएनएम सुमनलता द्वारा टीका लगाने के 3 घंटे बाद बच्ची की हालत बिगड़ गई। उसे तेज बुखार आया उसके बाद उल्टी दस्त शुरू हो गए।

हालत बिगड़ते देख परिजनों में के हाथ पांव फूल गए। रात्रि में किसी समय बच्चे ने दम तोड़ दिया। बच्चे की मौत के बाद परिजनों में कोहराम मच गया। प्रातः में लोगों की भीड़ अमित के घर जमा हो गई और लोगों में स्वास्थ्य विभाग के खिलाफ आक्रोश फैल गया।

स्वास्थ्य विभाग के प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ ईश्वरानंद, प्रतिरक्षण अधिकारी अरविंद चौधरी, राजीव कुमार व सुधीर आदि गांव किशनपुर अमित के घर पहुंचे और उन्होंने बच्चे की जानकारी ली। प्रभारी चिकित्सा अधिकारी ईश्वरानंद का कहना है कि इसी गांव के अन्य 5 बच्चों को भी वही डोज दी गई है। अन्य पांच बच्चे जिनका टीकाकरण किया गया है। वह बिल्कुल स्वस्थ है।

अमित के पुत्र राज की मौत स्वाभाविक है। वही अमित ने सुमन लता और उसकी सहयोगी आशा पर आरोप लगाया कि एएनएम सुमनलता द्वारा लापरवाही से टीका लगाने के कारण ही बच्चे की मौत हुई है। अमित ने पुलिस में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है।

प्रभारी निरीक्षक जीत सिंह ने बताया कि तहरीर मिल गई है। बच्चे का शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही कार्यवाही की जाएगी।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments