Tuesday, June 18, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsBijnorसमूहों का गठन कर पात्रों को रोजगार उपलब्ध कराए: डीएम

समूहों का गठन कर पात्रों को रोजगार उपलब्ध कराए: डीएम

- Advertisement -
  • डीएम ने बैंकर्स को योजनाओं के पात्र लाभार्थियों को ऋण उपलब्ध कराने के निर्देश दिए

जनवाणी ब्यूरो |

बिजनौर: डीएम रमाकान्त पाण्डेय ने निर्देश दिए कि शासन द्वारा संचालित राष्टीय ग्रामीण आजीविका मिशन के अंतर्गत अधिक से अधिक समूहों का गठन कर पात्र लोगों को रोजगार उपलब्ध कराया जाए।

उन्होंने बैंकर्स को निर्देश दिए कि शासन द्वारा संचालित एनआरएलएम योजना सहित सभी कार्यक्रमों एवं योजनाओ के पात्र लाभार्थियों को ऋण उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें ताकि अधिक से अधिक रोजगार के अवसर उपलब्ध हो सकें और बेरोजगारी की दर में कमी लाई जा सके।

डीएम रमाकांत पाण्डेय ने गुरुवार को विकास भवन के सभागार में जिला सलाहकार समिति की त्रैमासिक बैठक की अध्यक्षता करते हुए उपस्थित अधिकारियों को निर्देश दिए। डीएम ने ने समस्त बैकर्स को निर्देश देते हुए कहा कि जिन बैकों में महिला समूहों के खाते नहीं खोले जा रहे है।

वे बैंक खाते खोलना सुनिश्चित करें और जिन बैंकों में महिला समूहों के लोन लम्बित पडे है, वे भी यह सुनिश्चित करे कि महिला समूहों के ऋण में किसी प्रकार का विलम्ब न होने पाए। डीएम ने समस्त बैकर्स को निर्देश देते हुए कहा कि बैंकों में सरकार द्वारा चलायी जा रही योजना में ऋण देने में लापरवाही बरती जा रही है।

समस्त बैंकर्स यह ध्यान दे कि सरकार गरीबों के लिए जो योजनाएं चला रही है उनमें बैंकों की भागेदारी भी महत्वपूर्ण है, इस लिए बैकर्स सरकारी योजनाओं के ऋणों की फाइलों को पूरी गुणवत्ता के आधार पर पास करना सुनिश्चित करे।

उन्होंने पीएम स्वनिधि योजना की समीक्षा में समस्त बैकर्स को निर्देश दिये कि योजना में दिये गये लक्ष्यों को 30 मार्च तक पूरा कराना सुनिश्चित करें। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी कामता प्रसाद सिंह, परियोजना निदेशक विपी श्रीवास्तव, जिला अग्रणी बैक प्रबंधक, समस्त बैकर्स व संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments