Tuesday, May 28, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMuzaffarnagarनिःशुल्क पुस्तक वितरण समारोह संपन्न

निःशुल्क पुस्तक वितरण समारोह संपन्न

- Advertisement -

जनवाणी संवाददाता  |

मुजफ्फरनगर: भागवंती सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज नई मंडी मुजफ्फरनगर में कक्षा 6 ,7 में निरूशुल्क पुस्तक वितरण समारोह का आयोजन किया गया, जिसका उद्देश्य छात्राओं में बचत की भावना पैदा करना तथा प्रकृति के प्रति जागरूक कराना था। इस अवसर पर भारत विकास परिषद की दिव्य शाखा मुजफ्फरनगर तथा संकल्प शाखा मुजफ्फरनगर के गणमान्य सदस्य तथा विद्यालय के अध्यक्ष श्रीमान ज्ञानचंद संगल जी मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे|

जिन्होंने वंदना सत्र में मां सरस्वती के सम्मुख संयुक्त रुप से पुष्पार्चन तथा दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। विद्यालय की प्रधानाचार्या श्रीमती सीमा गोयल जी मंच पर उपस्थित सभी अतिथियों का परिचय कराया तथा विद्यालय के अध्यक्ष श्रीमान ज्ञानचंद संगल जी ने पटका पहनाकर विद्यालय आगमन पर सभी का स्वागत किया।

इस अवसर पर भारत विकास परिषद दिव्य शाखा के शशिकांत, आनंद, मुकेश (ओमेगा होटल वाले) श्रीमान अमित कुमार चौधरी( वसुंधरा) तथा संकल्प शाखा के अध्यक्ष कमल गोयल, विष्णु स्वरूप अग्रवाल, अश्वनी वर्मा, अमरीश, ( विनस कूलर वाले) इस पुस्तक वितरण समारोह में इनका विशेष योगदान रहा था।

इस अवसर पर विद्यालय के अध्यक्ष ज्ञानचंद संगल जी ने अपने विचार व्यक्त करते हुए बताया कि किस प्रकार उनके मन में यह विचार उत्पन्न हुआ । उन्होंने बताया कि क्यों न एक ऐसी व्यवस्था बनाई जाए जिससे कि विद्यालय में आने वाली सभी बहनों को विद्यालय से निःशुल्क पुस्तक प्राप्त हो।

इन पुस्तकों के रखरखाव में विद्यालय के पुस्तकालय के साथ-साथ छात्राएं को भी ध्यान रखना होगा कि वर्ष की समाप्ति के बाद सभी बहनें इन पुस्तकों को पुस्तकालय में जमा करा कर अगली कक्षा की पुस्तके प्राप्त कर लें, जिससे अभिभावकों पर भी बालिकाओं की शिक्षा का अतिरिक्त भार नहीं होगा और हमारा एक कदम प्रकृति के संरक्षण को बढ़ावा देगा।

इस अवसर पर विद्यालय के प्रधानाचार्या श्रीमती सीमा गोयल ने सभी अतिथि गणों का विद्यालय आगमन पर आभार व्यक्त किया।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments