Tuesday, June 25, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMuzaffarnagarमोबाइल टावरों से बैटरी चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश

मोबाइल टावरों से बैटरी चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश

- Advertisement -
  • चोरी के 9 मामलों का हुआ खुलासा, बड़ी संख्या में चोरी की बैटरी बरामद

जनवाणी संवाददाता |

मुजफ्फरनगर: थाना नई मण्डी पुलिस द्वारा मोबाईल टावरों से बैटरी चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए चोरी के कुल 9 मामलों का खुलासा किया। पुलिस ने दो शातिर चोरों को गिरफ्तार करते हुए उनके कब्जे से मोबाईल टावरों से चोरी की गई 44 बैटरी, अवैध शस्त्र, 01 सेन्ट्रो कार व चोरी करने के उपकरण बरामद किये हैं।

एसपी सिटी ने जानकारी देते हुए बताया कि 5 जून की रात्रि में अज्ञात चोरों ने थाना नई मण्डी थाना क्षेत्र के ग्राम रथेड़ी स्थित इण्डस कंपनी का एयरटेल टावर में सेल्टर रूम को फाडकर सेल्टर रूम में रखे बैटरी बैंक से 17 बैटरी चोरी कर ली गई थी।

इस मामले में कंपनी के अधिकारियेां द्वारा मामला दर्ज कराया गया था। इसके अलावा 19 मई की रात्रि में ग्राम रथेडी स्थित इण्डस कम्पनी का एयरटेल मोबाईल टावर में सेल्टर रूम को फाडकर सेल्टर रूम में रखे बैटरी बैंक से 24 बैट्री चोरी कर ली गई हैं थी। तहरीर के आधार पर थाना नई मण्डी पुलिस द्वारा सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत करते हुए घटनाओं के शीघ्र खुलासे के लिए टीमों का गठन किया गया था।

29 15

सोमवार को थाना नईमण्डी पुलिस द्वारा अलग-अलग थानों पर पंजीकृत चोरी के कुल 09 अभियोगों का खुलासा करते हुए 02 शातिर मोबाईल टावरों से बैट्री चोरी करने वाले अभियुक्तों को आयशर कम्पनी वर्कशॉप के पास निर्माणाधीन मकान से गिरफ्तार किया गया।

आरोपियों के कब्जे से चोरी की 44 बैट्रियां, 02 तमंचा मय 04 जिन्दा कारतूस .315 बोर, 01 कार सेन्ट्रो व चोरी करने के उपकरणों को बरामद किया गया।
पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि उनके द्वारा 5 जून की रात्रि में ग्राम रथेडी थाना नईमण्डी स्थित मोबाईल टावर से 17 बैट्री चोरी की गई थी तथा 15-16 मई की रात्रि को ग्राम रथेडी में पुनः उसी टावर से 24 बैट्रियों को चोरी किया गया था।

इसके अलावा हमारे द्वारा 27 अप्रैल की रात्रि में थानाक्षेत्र खतौली के ग्राम अन्तवाडा में लगे टावर से बैट्री चोरी की गई थी, 19 मई को पुनः थानाक्षेत्र खतौली के ग्राम अन्तवाडा में लगे टावर से बैट्री चोरी की गई थी, 19 मार्च को ग्राम नोना थाना मन्सूरपुर स्थित टावर से बैट्री चोरी की गई थी, 21 मार्च को पुनः ग्राम नोना थाना मन्सूरपुर स्थित टावर से बैट्री चोरी की गई थी।

इसके बाद दिनांक 9 मई को 2023 ग्राम संधावली थाना मन्सूरपुर से तथा 4 मई की रात्रि में थाना चरथावल क्षेत्र में स्थित ग्राम मुथरा में लगे टावर से बैट्री चोरी की गई थी। इसी तरह चोरों ने जनपद सहारनपुर, शामली में भी टावरों से बैट्रियां चोरी की है। पुलिस आरोपियों के अपराधिक इतिहास का पता लगा रही है।

ऐसे करते थे अपराध

आरोपी रात्रि में मोबाईल टावरों पर लगे सेल्टरों को तोडकर उसमें लगे बैट्री बैंकों से बैट्रियों को चोरी कर लिया करते थे तथा चोरी के पश्चात बैट्रियों को हाईवे 58 पर आयशर कम्पनी वर्कशॉप के पास बने निर्माणाधीन मकान में रख देते थे। मौका पाकर बैट्रियों को सेन्ट्रों गाडी में रखकर दिल्ली ले जाकर कबाडी में बेचकर पैसा आपस में बांट लेते थे।

ये हुए गिरफ्तार

पुलिस ने जिन चोरों को गिरफ्तार किया है, उनमें आमिर पुत्र पीरू निवासी ग्राम कमरूददीन नगर की मढैय्या थाना सरधना, मेरठ व राशिद पुत्र कल्लू निवासी सीलमपुर थाना कृष्णानगर, दिल्ली बताया है।

पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 44 चोरी की बैट्री, 02 तमंचे मय 04 जिन्दा कारतूस 315 बोर, 01 सेन्ट्रो कार डीएल 05 एस 2334। (घटना में प्रयुक्त), चोरी करने के उपकरण बरामद किये हैं।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments