Thursday, April 25, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsBijnorगंगा को स्वच्छ व निर्मल बनाये रखने हेतु पेटिंग से दिया गया...

गंगा को स्वच्छ व निर्मल बनाये रखने हेतु पेटिंग से दिया गया जागरूकता संदेश

- Advertisement -
  • गंगा बैराज पर बनायी गयी राजकीय पक्षी सारस की पेटिंग
  • जिला परियोजना अधिकारी के निर्देशन में गंगा बैराज पर बनायी राजकीय पक्षी सारस की पेटिंग

जनवाणी संवाददाता |

बिजनौर: नमामि गंगे जिला परियोजना अधिकारी पुलकित अग्रवाल के निर्देशन में भारतीय वन्य जीव संस्थान के सहयोग व समन्वय से राजकीय पक्षी सारस की छवि को पेंटिग के माध्यम से दर्शाया गया व साथ ही मां गंगा को स्वच्छ व निर्मल बनाये रखने हेतू भी जागरूकता सन्देश पेंटिंग के माध्यम से दिया गया।

नमामि गंगे जिला परियोजना अधिकारी पुलकित ने राहगीरों को व स्थानीय लोगों व युवाओं को नेहरू युवा केन्द्र, संगठन के कार्यक्षेत्र के बारे में विस्तृत जानकारी देते हुए भारतीय वन्य जीव संस्थान के सम्बंध में बताया कि भारतीय वन्यजीव संस्थान 1982 में स्थापित एक अन्तर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त संस्था है।

19 21 e1603184789865

यह संस्थान प्रशिक्षण पाठ्यक्रम, अकादमिक कार्यक्रम के अलावा वन्यजीव अनुसंधान तथा प्रबंधन में सलाहकारिता प्रदान करता है। नमामि गंगे कार्यक्रम में युवाओं की सहभागिता परियोजना अंतर्गत भारतीय वन्य जीव संस्थान के समन्वय व सहयोग से एक जागरूकता दीवार पेंटिग कार्यक्रम आयोजित किया गया।

जिसमें भारतीय वन्य जीव संस्थान में कार्यरत मोहित कश्यप, गंगा दूत देव, राजीव, जितेंद्र, अंकित कुमार, स्वयं सेवक हिमांशु शर्मा व अन्य स्थानीय युवाओं का सराहनीय योगदान रहा।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments