Wednesday, April 21, 2021
- Advertisement -
HomeINDIA NEWSनॉर्थ मेसोडोनिया से हारा जर्मनी

नॉर्थ मेसोडोनिया से हारा जर्मनी

- Advertisement -
0
  • जर्मनी की विश्व कप क्वालीफायर में 20 साल में पहली हार

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: नॉर्थ मेसोडोनिया की टीम ने जर्मनी को 2-1 से हराकर उलटफेर किया जो 2014 के विश्व चैंपियन की विश्व कप फुटबॉल क्वालीफाईंग में पिछले 20 वर्षों में पहली हार है। गोरान पांडेव ने पहले हाफ के इंजुरी टाइम में नॉर्थ मेसोडोनिया की तरफ से पहला गोल किया।

जर्मनी ने 63वें मिनट में इल्की गुंडोगन के पेनल्टी पर किए गए गोल से बराबरी की लेकिन इलिफ इल्मास ने 85वें मिनट में नॉर्थ मेसोडोनिया को फिर से बढ़त दिला दी। जर्मनी इसके बाद बराबरी का गोल नहीं दाग पाया। इस जीत से नॉर्थ मेसोडोनिया ग्रुप जे में जर्मनी से आगे दूसरे स्थान पर पहुंच गया है।

इस ग्रुप में आर्मेनिया शीर्ष पर काबिज है। उसने अब तक अपने सभी मैच जीते हैं। आर्मेनिया ने बुधवार को पिछड़ने के बाद वापसी करके रोमानिया को 3-2 से हराया। जर्मनी ने इससे पहले विश्व कप क्वालीफाईंग में अपना आखिरी मैच 2001 में इंग्लैंड से 1-5 से गंवाया था।

इसके बाद वह लगातार 35 मैचों में अजेय रहा। इनमें से पिछले 18 मैचों में उसने जीत दर्ज की थी। नॉर्थ मेसोडोनिया कभी विश्व कप में नहीं खेला है लेकिन वह इस साल यूरोपियन चैंपियनशिप में भाग लेगा। ग्रुप जे में आइसलैंड ने लिचेंसटीन को 4-1 से हराया।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments