Monday, March 27, 2023
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsShamliमहिला दिवस पखवाड़ा में बालिकाओं ने सीखे ब्यूटीशियन के गुर

महिला दिवस पखवाड़ा में बालिकाओं ने सीखे ब्यूटीशियन के गुर

- Advertisement -
  • उच्चा प्राथमिक विद्यालय सिंभालका में मनाया गया महिला दिवस

जनवाणी संवाददाता |

शामली: अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य में चल रहे ‘महिला दिवस पखवाड़ा’ में उच्च प्राथमिक विद्यालय सिंभालका में कार्यशाला का आयोजन किया गया। जिसमें बालिकाओं को जागरुक करने के साथ ही ब्यूटी पार्लर कौशल और अन्य रोजगार परक जानकारी दी गई।

शनिवार को उच्च प्राथमिक विद्यालय सिंभालका में ‘मिशन शक्ति’ फेज-4 के अंतर्गत छात्राओं एवं अभिभावकों को जागरुक करने के उद्देश्य से ‘महिला दिवस पखवाड़ा’ मनाया गया जिसमें बालिका शिक्षा के महत्व पर चर्चा की गई।

अध्यापिका रेशमा ने बालिकाओं के सम्मान एवं स्वावलंबन हेतु सभी को बताया कि बालिकाओं को शिक्षा के साथ-साथ व्यावसायिक कौशल का भी प्रशिक्षण दिया जाए जिससे कि उनकी आर्थिक स्थिति को मजबूत करके उनके भविष्य को संवारा जा सके। इस हेतु अध्यापिका रेशमा के प्रोत्साहन स्वरूप छात्रा तानिया ने सभी को थ्रेडिंग करना सिखाया।

तानिया की माता लोकेश ने बताया कि तानिया पढ़ाई के साथ-साथ ब्यूटी पार्लर का संचालन भी करती है और पढ़ाई से संबंधित अपने छोटे-बड़े खर्चे स्वयं ही वहन करती है इससे उसके अंदर आत्मविश्वास भी बढ़ा है। सभी ने इस कार्य की सराहना की एवं आश्वासन दिया कि हम भी भविष्य में अपनी लड़कियों को व्यवसायिक कौशल का प्रशिक्षण दिलाएंगे। इस अवसर पर अभिभावक एवं सभी अध्यापक उपस्थित रहे और सहयोग प्रदान किया।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -
- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments