Friday, May 31, 2024
- Advertisement -
HomeSports Newsएशियाई जूनियर वुशू में रमेश का स्वर्णिम प्रदर्शन

एशियाई जूनियर वुशू में रमेश का स्वर्णिम प्रदर्शन

- Advertisement -
  • रमेश मुंडा ने स्वर्ण, राहुल ने जीता रजत पदक, जीतेश तनीष और निखिल ने जीते कांस्य पदक

मकाऊ, एजेंसी: एशियाई जूनियर वुशु चैंपियनशिप में शानदार प्रदर्शन करते हुए भारतीय टीम ने जमकर पदक बटोरे हैं। भारतीय खेमे में खुशी की लहर उस समय दौड़ गई जब सब जूनियर कैटेगरी के 42 किग्रा वर्ग में रमेश मुंडा ने देश के लिए स्वर्ण पदक जीता।

भारत की उम्मीदें अब जूनियर वर्ग में ध्रुव पर टिकी है, जिन्होंने शानदार प्रदर्शन करते हुए 48 किग्रा के फाइनल में एंट्री कर ली। जहां उनका फाइनल में मुकाबला इंडोनेशियाई खिलाड़ी से होगा। चीन में 14 अगस्त से चल रही इस प्रतियोगिता में भारत ने एक स्वर्ण समेत पांच पदक जीते।

48 किग्रा वर्ग में राहुल कुमार ने रजत पदक,जीतेश सिंह ने 52 किग्रा में कांस्य पदक जीता। इसके अलावा तनीश नागर (56 किग्रा) और एन निखिल ने कांस्य पदक पर कब्जा कर देश का नाम रोशन किया।


भूपेंद्र सिंह बाजवा बोले कुश्ती का भविष्य उज्जवल

Bhupendra Singh

भारतीय कुश्ती टीम के विश्व चैंपियनशिप में शानदार प्रदर्शन का श्रेय मल्लों को जाता है, लेकिन पर्दे के पीछे एक शख्स की भी बड़ी भूमिका रही हैं। उनका नाम है भूपेंद्र सिंह बाजवा। बाजवा इस समय भारतीय कुश्ती फेडरेशन की एडहॉक कमेटी के अध्यक्ष हैं और उन्हीं के निर्देशन में भारतीय टीम का चयन ट्रायल्स संपन्न हुआ। भूपेंद्र सिंह बाजवा ने कहा कि देश में टैलेंट की कमी नहीं है, बस उन्हें सही और उचित समय पर मौका दिए जाने की दरकार है। उन्होंने विश्व चैंपियनशिप में पदक जीतने वाले और पूरी टीम तथा कोचिंग स्टाफ को बधाई दी है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments