Wednesday, April 21, 2021
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutकोविड-19 बढ़ते संक्रमण को देखते हुए शासन ने जारी किए दिशा निर्देश

कोविड-19 बढ़ते संक्रमण को देखते हुए शासन ने जारी किए दिशा निर्देश

- Advertisement -
0

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए उत्तर प्रदेश शासन ने सभी राज्य एवं निजी विश्वविद्यालय को दिशा निर्देश जारी किए । दिशा निर्देश जारी करते हुए उत्तर प्रदेश शासन की अपर मुख्य सचिव मोनिका गर्ग ने कहा कि जिस तरीके से कोविड-19 का संक्रमण बढ़ रहा है।

उसको देखते हुए सभी विश्वविद्यालय के कुलपति जिलाधिकारी के निर्देश अनुसार ही विश्वविद्यालय परिसर एवं विविध से संबंधित कॉलेजों में कक्षाओं का संचालन करें। अगर किसी भी जिले में कोविड-19 का संकट बढ़ रहा है और वहां के जिलाधिकारी द्वारा आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए हैं।

उसके अनुसार ही वहां की सभी गतिविधियों का आयोजन किया जाए। साथ ही उन्होंने कहा कि यदि स्थलीय परिस्थितियों के दृष्टिगत कुलपति एवं जिलाधिकारी द्वारा किसी शिक्षण संस्थान को किसी अवधि के लिए भौतिक रूप से बंद करने का निर्णय लिया जाता है, तो निम्न शर्तों के अधीन होगा। जैसे कि स्थानीय स्तर पर निर्धारित अवधि में कक्षाएं शिक्षण कार्य संस्थान परिसर में ना होकर ऑनलाइन संचालित किए जाएंगे।

जिन संस्थानों में परीक्षाएं, प्रयोगात्मक परीक्षाएं गतिमान है। वहां पर निर्धारित परीक्षा, प्रयोगात्मक परीक्षाएं यथावत संचालित की जाएंगी। समय-समय पर निरीक्षण प्रयोग अधिक दूरी बनाए रखना। नियमों का कड़ाई से पालन किया जाएगा। यहीं से संबंधित शिकायत करने हेतु तथा सामाजिक दूरी के मानकों का कड़ाई से अनुपालन के जाने हेतु समुचित उपयोग उपाय किए जाएंगे।

विश्वविद्यालय परिसर एवं महाविद्यालय शिक्षण संस्थान को परीक्षा की हर पाली में पूर्ण रूप से सैनिटाइज किया जाएगा। साथ ही परीक्षाओं के समय शिक्षण संस्थानों में सोशल डिस्टेंसिंग के साथ ही सीटों का क्रियान्वयन किया जाएगा। संस्थान में सभी छात्र छात्राओं के अधिकारी एवं कर्मचारी को भी मास्क लगाना अनिवार्य रहेगा। इसी क्रम में अन्य निर्देश भी जारी किए गए।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments