Thursday, April 22, 2021
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutदलितों ने लगाए मकान बिकाऊ के पोस्टर, पुलिस ने फाड़े

दलितों ने लगाए मकान बिकाऊ के पोस्टर, पुलिस ने फाड़े

- Advertisement -
0
  • विधायक के खिलाफ नारेबाजी, पलायन की चेतावनी

जनवाणी संवाददाता |

फलावदा: होली के दौरान गाली गलौज को लेकर हुई मारपीट की घटना में लूट व फायरिंग की धाराएं लगवाए जाने से आक्रोशित कई दर्जन दलितों ने अपने मकानों पर मकान बिकाऊ है के पोस्टर चस्पा कर दिए।दलितों ने विधायक के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। आनन-फानन में मौके पर पहुंची पुलिस ने चिपकाए गए पोस्टर फाड़ डाले।

गुरुवार को दोपहर नगर के अंबेडकर चौक के समीप दलितों के कई दर्जन मकानों पर मकान बिकाऊ है के पोस्टर चस्पा हो गए। दलित पुरुष महिलाओं ने भाजपा के विधायक दिनेश खटीक के खिलाफ नारेबाजी करते हुए हरिजनों के उत्पीड़न का आरोप लगाया।साथ ही मकान बेचकर पलायन करने की चेतावनी भी दी।

सूचना मिलते ही आनन-फानन में पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने मकानों से पोस्टर फाड़ डाले। दलित महिला श्रीमती मुकेश, रामरती, शीला, ममता आदि का कहना है कि होली के दिन सड़क पर हस्तिनापुर विधायक के संबंधियों से मारपीट हो गई थी।

सत्ता के दबाव में हुई एक पक्षीय कार्रवाई के तहत मारपीट के मामले में फायरिंग में लूट की धाराएं लगा दी गई तथा चार दलितों को जेल भेज दिया है। जेल गए आरोपियों में नगर पंचायत का एक सफाई कर्मी राहुल भी शामिल है। नारेबाजी कर रही महिलाओं ने बताया कि उनके पक्ष के कई लोग घायल होने के बावजूद पुलिस ने उनकी रिपोर्ट नहीं लिखी। दलितों ने रोष व्यक्त करते हुए कहा कि उत्पीड़न के खिलाफ जिला मुख्यालय पर धरना दिया जाएगा।इस प्रकरण मे लामबंद होने लगे हैं।

उन्होंने कहा-

मामले में दर्ज मुकदमे की निष्पक्ष जांच कराई जाएगी।गलत पाई जाने वाली धाराएं मुकदमे से समाप्त कराई जाएंगी। किसी का अनावश्यक उत्पीड़न नहीं होने दिया जाएगा।     -केशव कुमार, एसपी देहात

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments