Monday, March 1, 2021
Advertisment Booking
Home Uttar Pradesh News Bijnor खेत पर काम कर रही महिला को गुलदार ने मारा पंजा, घायल

खेत पर काम कर रही महिला को गुलदार ने मारा पंजा, घायल

- Advertisement -
+1

जनवाणी संवाददाता |

‌अफजलगढ़: गांव भागीजोत में गन्ने के खेत पर काम करने के दौरान एक महिला पर गुलदार ने पंजा मरते हुए हमला कर घायल कर दिया। खेत की नज़दीक काम कर रहे परिजनों ने शोर मचा कर महिला को गुलदार से बचाते हुए गुलदार को जंगल की ओर खदेड़ा।

वही गांव में लगातार खेतों के आस पास गुलदार दिखाई देने पर किसानों में भय नजर आ रहा है किसानों ने वन विभाग से पिंजरा लगवाकर गुलदार को जंगल में छुड़वाने की मांग की है। शनिवार की देर शाम चार बजें गांव भागीजोत निवासी महिला सोना देवी उम्र 60 वर्ष पत्नी देवेन्द्र सिंह अपने परिजनों के साथ गन्ने के खेत पर काम कर रही थी अचानक गुलदार ने पंजा मरते हुए हमला कर घायल कर दिया।

चीख-पुकार की आवाज सुनकर परिजनों ने गुलदार से महिला को बचाते हुए गुलदार को जंगल की ओर खदेड़ा महिला को सीएचसी अफजलगढ़ में भर्ती कराया गया जहां से प्राथमिक उपचार के बाद हायर सेंटर रैफर कर दिया गया। गांव भागीजोत निवासी दीपक कुमार, यसपाल सिंह, पंकज कुमार, वीर सिंह, फूल सिंह, राजकुमार तथा गंगाराम का कहना है कि उनके गांव के आसपास कई दिनों से गुलदार दिखाई दे रहा है।

क्षेत्र में गुलदार का आतंक थमने का नाम नही ले रहा है। गुलदार दिन में किसी भी समय खेतो के आसपास दिखाई दे रहे हैं। आरोप है कि शिकायत के बावजूद विभाग की ओर से गुलदार को जंगल मे खदेड़ने का पुख्ता इंतजाम नही हुआ है। ग्रामीण खेतो की तरफ जाने से कतरा रहे हैं। किन्तु विभाग की ओर से कोई संतोषजनक कार्रवाई नही हो पा रही है।

ग्रामीणों ने वन विभाग को सूचना देते हुए गुलदार से पीछा छुड़ाने की मांग कर गुलदार को जंगल मे खदेड़ने की बात कही। इस संबंध में वन दरोगा सुनील राजौरा का कहना है कि मौके का मुआयना किया जा रहा है। गुलदार से प्रभावित क्षेत्रों पर गस्त बढ़ाकर कर गुलदार को जंगल में खदेड़ने का पर्यास किया जायेगा।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments