Tuesday, June 25, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsBijnorफोरलेन में स्थानांतरित मंदिर में की पूजा-अर्चना

फोरलेन में स्थानांतरित मंदिर में की पूजा-अर्चना

- Advertisement -
  • शिवलिंग का वैदिक मंत्रोचारण कर किया दुग्धानिभषेक
  • फोरलेन मार्ग निर्माण इकाई कराएगी मंदिर निर्माण

जनवाणी टीम |

नजीबाबाद/मंडावली: राष्ट्रीय राजमार्ग-74 निर्माण में फोरलेन मार्ग के बीच आए शिव मंदिर के स्थान परिवर्तन को लेकर श्रद्धालुओं ने पूजा अर्चना की।

मंडावली क्षेत्र के ग्राम मोहनपुर स्थित पेट्रोल पंप के निकट हरिद्वार-बरेली वाया पीलीभीत राष्ट्रीय राजमार्ग-74 के किनारे प्राचीन शिव मंदिर है। उक्त राष्ट्रीय राजमार्ग के फोरलेन निर्माण होने के कारण उक्त मंदिर मार्ग के बीच में आ गया है। जिसके चलते मंदिर का स्थान परिवर्तन किया जा रहा है।

जिसको लेकर शनिवार को श्रद्धलुओं ने पूजा-अर्चना कर हवन किया। विद्वान पंडित प्रमोद कुमार शास्त्री ने विधि विधान से पूजा-अर्चना कर हवन-यज्ञ कराया। पूजन कार्यक्रम के यजमान वेद प्रकाश शर्मा व जेई आशीष शर्मा की देखरेख में कराए गए कार्यक्रम में श्रद्धालुओं ने हवन में आहुतियां दीं।

जेई आशीष शर्मा ने बताया कि प्राचीन मंदिर फोरलेन सड़क निर्माण में आ जाने से उक्त मंदिर को ग्राम मोहनपुर निवासी शौकेन्द्र सिंह की ओर से मंदिर के लिए दी जा रही भूमि पर मंदिर निर्माण कर शिवलिंग, भगवान शंकर तथा पार्वती की मूर्ति स्थानांतरित कर प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी।

उक्त जमीन पर मंदिर का निर्माण फोरलाइन निर्माण इकाई के खर्च पर किया जाएगा। मंदिर निर्माण वाले स्थान पर शिवलिंग का वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ दुग्धाभिषेक किया गया। इस अवसर पर ग्रामीण राजेंद्र सिंह, नरेंद्र सिंह, भूपेंद्र सिंह, हर्ष चौधरी, संजय सिंह आदि मौजूद रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments