Monday, June 17, 2024
- Advertisement -
HomeNational Newsरूह को कंपा देने वाली वारदात, पढ़ें मौत की सच्ची घटना की...

रूह को कंपा देने वाली वारदात, पढ़ें मौत की सच्ची घटना की फुल स्टोरी

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश में लखीमपुर खीरी जिले के गोला गोकर्णनाथ में धर्म बदलवाकर निकाह करने वाले मोहम्मद वसी ने पत्नी उमा शर्मा उर्फ अक्सा फातिमा की करंट लगाकर हत्या कर दी। फिर उसका शव कमरे में ही दफन कर दिया।

हफीजपुर गांव में बुधवार को हुई इस घटना का खुलासा तब हुआ जब साथ रहने वाली मां शुक्रवार को घर लौटीं। बहू के न दिखने पर पूछताछ में बेटे ने हत्या की बात बताई तो उन्होंने पुलिस को सूचना दे दी। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

70 3

सीओ राजेश कुमार के अनुसार आरोपी मोहम्मद वसी ने पुलिस को बताया कि बुधवार की रात पत्नी से उसका झगड़ा हुआ था। रात में जब वह सोई गई तो उसने पत्नी के हाथ-पैर बांध दिए और फिर बोर्ड से लंबा तार जोड़कर उसे करंट लगाकर मार दिया। इसके बाद कमरे में गड्ढा खोदकर शव दफना दिया। वसी दो दिन तक उसी कमरे में सोया।

71 4

आरोपी की मां आशिया कुछ दिन पहले कानपुर अपनी बेटी और दामाद के यहां गई थीं। शुक्रवार को लौटने पर जब बहू नहीं दिखी तो उन्होंने बेटे से पूछताछ की। हत्या की बात पता चलने के बाद मां ने ही पुलिस को जानकारी दे दी।

69 4

पुलिस ने कमरे में दफन किए गए शव को शुक्रवार रात निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। आरोपी के घर के पास पुलिस तैनात कर दी गई है। अब तक की पूछताछ में घटना के पीछे घरेलू कलह की बात सामने आ रही है।

72 2

शादी के बाद ही पत्नी को मारने-पीटने लगा था आरोपी

मोहम्मद वसी ने छह साल पहले उमा शर्मा का नाम और धर्म बदलवाकर उससे निकाह किया था। दंपती के दो बेटे हैदर अली (4) और ढाई साल का हुमायूं है। शादी के कुछ दिन बाद ही वसी उसे परेशान करने लगा। अंतत: उसकी जान ले ली। वसी के पिता मोहम्मद सफी की मौत हो चुकी है।

मां आसिया ने बताया कि उनके दो बेटों में से बड़ा रफी मंदबुद्धि है। छोटा वसी ग्रिल कारखाने में काम करता है। उसने छह वर्ष पहले मोहल्ला मुन्नूगंज निवासी उमा के साथ अपनी मर्जी से शादी की थी। दोनों के बीच अक्सर किसी न किसी बात पर झगड़ा हुआ करता था।

73 2

मायके से नहीं आया कोई

घटना के बाद उमा उर्फ फातिमा के मायके से कोई नहीं पहुंचा। वसी की मां के मुताबिक निकाह के बाद मायके वाले मुन्नूगंज से कहीं दूसरी जगह चले गए। घटना के बाद न तो मायके से कोई आया न ही किसी ने कोई प्रतिक्रिया दी।

74 3

आरोपी की मां ने घटना की सूचना दी थी। आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी। मामला घरेलू कलह का प्रतीत हो रहा है। पुलिस कई बिंदुओं पर जांच और पूछताछ कर रही है।
                                                                                                                            – राजेश कुमार, सीओ गोला

What’s your Reaction?
+1
0
+1
4
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments