Saturday, December 4, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeINDIA NEWSहिमाचल प्रदेश: रोज हजारों लोगों को लगेगी कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज

हिमाचल प्रदेश: रोज हजारों लोगों को लगेगी कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: हिमाचल प्रदेश में 3 दिसंबर तक कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज का सौ फीसदी लक्ष्य पूरा करने के लिए सरकार ने जिला उपायुक्तों को टारगेट दिए हैं। कांगड़ा जिला में रोजाना 27 हजार जबकि शिमला जिला में प्रतिदिन 10 हजार लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज लगाई जाएगी।

जिला बिलासपुर दूसरी डोज के 100 फीसदी लक्ष्य के करीब है। लिहाजा, यहां रोजाना 3100 लोगों को टीका लगाने के लिए कहा गया है। उपायुक्तों को वैक्सीन सेंटर जाने के निर्देश भी दिए गए हैं।

प्रदेश भर में रोजाना एक लाख लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज लगाई जाएगी। शिमला, ऊना और हमीरपुर में मंगलवार तक 95 फीसदी लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज लगाई जा चुकी है।

प्रदेश सरकार ने सभी  विभागाध्यक्षों को भी 30 नवंबर तक कर्मचारियों के वैक्सीन लगाने का रिकॉर्ड नजदीकी सीएमओ या बीएमओ कार्यालय में जमा कराने के निर्देश दिए हैं।

यह चिकित्सा अधिकारी रिकॉर्ड को हिमाचल नेशनल हेल्थ मिशन (एनएचएम) को भेजेंगे। इसके बाद ही कार्यालय में डाटा एकत्र होगा। लापरवाही करने पर अफसरों पर कार्रवाई होगी।

55 लाख लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य

केंद्र सरकार ने हिमाचल को 55.23 लाख लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज लगाने का लक्ष्य दिया है। वर्ष 2011 की जनगणना के अनुसार यह लक्ष्य करीब 53 लाख था। अब इसे बढ़ाया गया है। चार दिसंबर को मंडी में होने जा रहे संपूर्ण वैक्सीन अभियान कार्यक्रम में लाभार्थी सम्मानित किए जाएंगे।

वैक्सीन की दूसरी डोज को लेकर उपायुक्तों को लक्ष्य दिए गए हैं। आगामी तीन-चार दिनों में उपायुक्तों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बात होगी। तीन दिनों में तीन-चार जिलों में 100 फीसदी वैक्सीनेशन होने की संभावना है। – रामसुभग सिंह, मुख्य सचिव, हिमाचल सरकार

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments