Sunday, October 17, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsMeerutकरीब ढाई साल बाद जारी हुई हॉकी एस्ट्रोटर्फ की दूसरी किश्त

करीब ढाई साल बाद जारी हुई हॉकी एस्ट्रोटर्फ की दूसरी किश्त

- Advertisement -
  • हॉकी एस्ट्रोटर्फ की दूसरी किश्त के रूप में यूपीपीसीएल को तीन करोड़ रुपये जारी
  • वर्ष 2018 में शुरु हुआ था हॉकी एस्ट्रोटर्फ का निर्माण

जनवाणी संवाददात |

मेरठ: कैलाश प्रकाश स्पोर्ट्स स्टेडियम में अधूरा पड़ा हॉकी एस्ट्रोटर्फ का निर्माण अब दोबारा शुरु हो सकेगा। सरकार द्वारा आखिरकार दूसरी किश्त भी जारी कर दी गई है। जिसके बाद प्रोजेक्ट को अब पूरा किया जा सकेगा। अधूरा पड़ा हॉकी एस्ट्रोटर्फ सालों से दूसरी किश्त की बाट जोह रहा था।

करीब ढाई साल पहले जून-2018 में मेरठ में हॉकी एस्ट्रोटर्फ बनने की कवायद को शुरू किया गया था। पांच करोड़ 39 लाख का प्रोजेक्ट उत्तर प्रदेश प्रोजेक्ट कारपोरेशन लिमिटेड कंपनी को दिया गया था, लेकिन सिर्फ डेढ़ करोड़ की किश्त जारी करने के बाद से पैसा जारी न होने के कारण कार्य को रोकना पड़ा, लेकिन अब हॉकी प्रेमियों के लिए यह खुशखबरी है कि सरकार द्वारा तीन करोड़ रुपये की दूसरी किश्त भी जारी कर दी गई है।

जल्द ही एस्ट्रोटर्फ का निर्माण दोबारा शुरु किया जा सकेगा। केंद्र सरकार के खेलो इंडिया प्रोजेक्ट में शामिल हॉकी एस्ट्रोटर्फ किश्त का एक अरसे से कर रहा था। वहीं, मेरठ के हॉकी खिलाड़ियों के लिए भी यह बेहद खुशी की खबर है। टर्फ की मांग काफी लंबे समय से ही मेरठी खिलाड़ियों की रही है।

बता दें कि किसी समय में मेरठ को हॉकी का हब कहा जाता था और भारतीय टीम में भी मेरठी खिलाड़ियों ने प्रतिनिधित्व किया है, लेकिन काफी समय से मूलभूत सुविधाएं न मिलने के कारण हॉकी लगातार पिछड़ा जा रहा है। ऐसे में हॉकी एस्ट्रोटर्फ शहर को मिलने के बाद खेल में काफी सुधार होगा।


निर्माण एजेंसी यूपीपीसीएल को दूसरी किश्त तीन करोड़ रुपये के रूप में सरकार द्वारा जारी कर दी गई है। कंपनी को मैने पत्र भी पे्रषित किया है। जल्द ही दोबारा से हॉकी एस्ट्रोटर्फ का निर्माण कार्य शुरू हो सकेगा। मेरठ के हॉकी खिलाड़ियों के लिए भी ये खुशी की बात है।                                              -आले हैदर, क्षेत्रीय क्रीड़ाधिकारी


मेरठ की हॉकी को काफी समय पहले से ही हॉकी एस्ट्रोटर्फ की मांग रही है। किश्त जारी होने से टर्फ का निर्माण शुरु होगा। जिसके बनने के बाद हॉकी में काफी सुधार आएगा और खिलाड़ियों को उनकी जरूरत के मुताबिक टर्फ पर अभ्यास मिल सकेगा।
                                                                          -प्रदीप चिन्योटी, सचिव, जिला हॉकी संघ

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments