Wednesday, February 28, 2024
HomeUttar Pradesh NewsMeerutरणजी मुकाबले में आज भिड़ेंगे मेजबान यूपी और बिहार

रणजी मुकाबले में आज भिड़ेंगे मेजबान यूपी और बिहार

- Advertisement -
  • रणजी ट्रॉफी के लिए बिहार और यूपी टीम के बीच चार दिवसीय मैच आज से
  • यूपी की टीम में मेरठ के चार क्रिकेटर दिखाएंगे अपना हुनर

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: देश के सबसे बड़े घरेलू मुकाबला रणजी ट्रॉफी मैच के लिए शुक्रवार से यूपी और बिहार की टीमों के बीच चार दिवसीय मुकाबला आरंभ होगा। इस मुकाबले में यूपी की टीम में मेरठ के चार क्रिकेटर भाग ले सकते हैं, जिनके प्रदर्शन पर क्रिकेट प्रेमियों की विशेष नजर रहेगी। इस मैच के लिए यूपी की टीम मंगलवार रात को ही मेरठ पहुंच गई थी। जिसने अगले ही दिन बुधवार को भामाशाह क्रिकेट मैदान पहुंचकर अभ्यास किया।

गुरुवार को भी टीम के सभी खिलाड़ियों ने भामाशाह क्रिकेट मैदान में जमकर पसीना बहाया। गेंद और बल्ले के माध्यम से बॉलिंग और बैटिंग के हुनर को और संवारते हुए बिहार के साथ होने वाले मुकाबले के लिए खुद को तैयार किया। साथ ही साथ बेहतरीन विकेट कीपिंग और फील्डिंग के लिए मशीन के माध्यम से फेंकी जाने वाली गेंद को फील्ड करने का अभ्यास भी दिनभर किया जाता रहा।

गौरतलब है कि यूपी टीम अभी तक केरल और बंगाल के साथ दो मैच खेल चुकी है। जिनमें यूपी टीम के हिस्से में चार अंक आए हैं। यूपी की रणजी टीम में कोच सुनील जोशी और कप्तान नीतीश राणा के नेतृत्व में मेरठ के समीर रिजवी, सौरभ कुमार, विनीत, अंकित राजपूत, यश दयाल, समर्थ, प्रियम गर्ग समेत अनेक दिग्गज खिलाड़ियों के खेलने की संभावना है। टीम यूपी की ओर से टीम इंडिया के लिए खेल रहे रिंकू सिंह के भी खेलने की प्रबल संभावना है। सूत्रों में जानकारी दी है कि वह फ्लाइट लेकर मेरठ के लिए रवाना हो चुके हैं।

03 20

इस दौरान गुरुवार दोपहर के समय पहुंची बिहार की टीम ने भी घंटे तक भामाशाह क्रिकेट मैदान में अभ्यास किया। टीम के खिलाड़ियों ने बैटिंग और बोलिंग के अभ्यास के जरिए खुद को यूपी टीम के साथ बेहतर मुकाबला करने के लिए तैयार करने का पूरा प्रयास किया। बिहार की टीम में आशुतोष अमन कप्तान, सकीबुल गनी उप-कप्तान, बिपिन सौरभ विकेट कीपर, बाबुल कुमार, सचिन कुमार सिंह, राघवेंद्र प्रताप, हिमांशु सिंह, रविशंकर, ऋषभ राज, पीयूष कुमार सिंह, नवाज खान, विपुल कृष्ण, बाशुकीनाथ मिश्र, बलजीत सिंह बिहारी, सरमन निग्रोध, वीर प्रताप सिंह, यशपाल यादव आदि शामिल हैं।

अपना रिकार्ड सुधारने के लिए उतरेगी टीम यूपी

रणजी ट्रॉफी मैचों में यूपी टीम अपना प्रदर्शन और रिकॉर्ड बेहतर करने का प्रयास करेगी वहीं बिहार की टीम अभी तक खुद के पैरों पर खड़ा होने का प्रयास करती रही है। आज से शुरू होकर 22 जनवरी तक मेरठ के भामाशाह क्रिकेट मैदान में रणजी ट्रॉफी मैच की शृंखला के दौरान टीम यूपी और बिहार आमने-सामने होगी। दोनों टीमों के लिए यह मैच बेहद महत्वपूर्ण हो चला है।

02 20

इस शृंखला के दौरान यूपी की टीम अभी तक केरल और बंगाल के साथ हुए दो मैचों में चार अंक ही प्राप्त कर सकी है। वहीं, दूसरी ओर बिहार की टीम के हिस्से में केवल एक ही अंक आ सका है। अंकों के लिहाज से मेरठ में होने वाला यह मैच यूपी और बिहार दोनों टीमों के लिए बेहद महत्वपूर्ण है। और दोनों टीमें मैच को जीतने के लिए जी जान से मेहनत करने का प्रयास करेंगी।

आयोजन समिति ने पूरी की सभी तैयारियां

आज से शुरू होने वाले रणजी मैच के दौरान टीम यूपी और बिहार के बीच 9:30 बजे से मुकाबला शुरू होगा। एक दिन में 90 ओवर डाले जाने का लक्ष्य होता है। बशर्ते के मौसम निरंतर साथ देता रहे। आयोजन सचिव सुभाष शर्मा का कहना है कि मैच को लेकर यूपी और बिहार की टीम में मैदान में पहुंच गई है। दोनों ही टीमों ने गुरुवार को दिनभर जमकर अभ्यास किया। दोनों ही टीमों का उत्साह देखने लायक रहा है। अब यह उत्साह अपनी-अपनी टीम को कितनी मजबूती प्रदान करता है, यह देखने के लिए शुक्रवार से 22 जनवरी तक मैच का कोई नतीजा आने की उम्मीद के साथ इंतजार करना होगा।

स्पीच मेरठ क्रिकेट एसोसिएशन की ओर से भामाशाह क्रिकेट मैदान में सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं। आयोजन समिति के पदाधिकारियों और सहयोगियों में सुरेंद्र चौहान, गोपाल शर्मा, राकेश गोयल, संजय रस्तोगी, शाहिद गाजी, मयंक अग्रवाल आदि शामिल हैं। इनके अलावा अंतर्राष्ट्रीय माचो में अंपायरिंग कर चुके अनिल चौधरी और एसपी सिंह आदि भी मैदान में पहुंचकर तैयारी का जायजा ले चुके हैं। अनिल चौधरी ने मैच को निष्पक्ष बनाए रखने के लिए संबंधित पक्षों के साथ बैठक का आयोजन भी किया।

01 21

सुबह पांच बजे पहुंच सकी टीम बिहार

खराब मौसम के चलते फ्लाइट कैंसिल होने के कारण बिहार की टीम बस के माध्यम से सुबह पांच बजे मेरठ स्थित गॉडविन होटल पहुंची जहां कुछ देर ठहरने के बाद टीम ने सीधे भामाशाह क्रिकेट मैदान पहुंचकर लंच के बाद तक अभ्यास किया। टीम के प्रदर्शन के आधार पर यह कहना मुश्किल नहीं होगा की बिहार टीम गेंदबाजी के मामले में थोड़ा मजबूत है लेकिन बल्लेबाजी में टीम के पास बहुत मजबूत लाइन अप नहीं है। अपने इसी पक्ष को मजबूत करने के लिए टीम के बल्लेबाजों ने बैटिंग का अभ्यास करने पर ज्यादा फोकस किया।

पूरी क्षमताओं के साथ मैदान में उतरेगी टीम बिहार

बिहार टीम के प्रमुख कोच विकास कुमार का कहना है कि टीम में बॉलर और बैट्समैन पिछले दो मैचों में अच्छा प्रदर्शन कर चुके हैं। टीम के संयुक्त प्रयास की बदौलत छत्तीसगढ़ के साथ मैच ड्रा करने में कामयाबी हासिल हुई है। शुक्रवार से यूपी टीम के साथ होने वाले मुकाबले में टीम बिहार अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए तैयार है।

टीम की ओर से आईपीएल में खेल रहे वीर प्रताप सिंह बेहतर बोलिंग और बैटिंग का प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं टीम के कप्तान आशुतोष अमन बीसीसीआई के प्रथम श्रेणी मैचों में एक वर्ष में 68 विकेट लेते हुए सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर चुके हैं। टीम के बाबुल शर्मा समेत विभिन्न खिलाड़ी बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं। ऐसे में टीम बिहार इस मैच को जीतने में कोई कोर कसर बाकी नहीं रखेगी।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments