Wednesday, February 28, 2024
HomeUttar Pradesh Newsरामलला के दर्शन के लिए दूसरे दिन भी भक्तों की भारी कतार,...

रामलला के दर्शन के लिए दूसरे दिन भी भक्तों की भारी कतार, पहले दिन बना दर्शन का नया रिकॉर्ड

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

उत्तर प्रदेश: 22 जनवरी को राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा समारो​ह खत्म होने के बाद से
रामलला के दर्शन के लिए राम भक्तों की भीड दिन पर दिन बढती ही जा रही है। बता दे मंगलवार आरती के साथ ही दर्शन निरंतर जारी हैं। मौके पर प्रमुख सचिव संजय प्रसाद, डीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार और स्थानीय अधिकारी मौजूद हैं। आज भीड़ सामान्य है।

1 13

दरअसल, प्राण प्रतिष्ठा के अगले दिन मंगलवार को भारी भीड़ मंदिर परिसर में घुसने से अव्यवस्था फैल गई थी। मुख्यमंत्री के साथ मंदिर में हुई अफसरों की बैठक में यह मामला उठा। जिसके बाद खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने धैर्य के साथ दर्शन करने की अपील की। इसका असर बुधवार को दिखाई भी दिया।

2 15

बुधवार को व्यवस्था के साथ दर्शन किए जा रहे हैं। हजारों लोगों के मंदिर परिसर में आ जाने के बाद भी दर्शन प्रक्रिया सुचारू रूप से बिना धक्के-मुक्के होती रही। लंबी-लंबी कतारें सुबह से ही दिखनी शुरू हो गईं।

3 12

प्राण प्रतिष्ठा के बाद पहले दिन भक्तों की आस्था ने दर्शन का भी नया रिकॉर्ड बनाया। मंगलवार को पांच लाख श्रद्धालुओं ने श्रीराम दरबार में हाजिरी लगाई। मंदिर में रात नौ बजे तक दर्शन कराए गए। इंतजाम सुचारु बनाने के लिए शाम को सीएम योगी आदित्यनाथ ने खुद मोर्चा संभाला। उन्होंने अयोध्या पहुंच श्रद्धालुओं से धैर्य रखने का आग्रह किया।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments