Monday, October 25, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsBaghpatएक अक्टूबर को भुगतान नहीं तो होगा धरना शुरू

एक अक्टूबर को भुगतान नहीं तो होगा धरना शुरू

- Advertisement -
  • माध्यमिक शिक्षक संघ ने डीआईओएस से की मुलाकात

मुख्य संवाददाता |

बागपत: माध्यमिक शिक्षक संघ ने डीआईओएस से मुलाकात कर शिक्षकों की समस्याओं के समाधान की मांग की है। शिक्षकों ने कहा कि एक अक्टूबर तक वेतन भूगतान नहीं हुआ तो बेमियादी धरना शुरू कर दिया जाएगा।
माध्यमिक शिक्षक संघ ने डीआईओएस रविंद्र सिंह से मुलाकात की और शिक्षकों की समस्याओं से अवगत कराया। शिक्षक संघ के पदाधिकारियों ने प्रतिमाह वेतन भुगतान में लेटलतीफी होने पर कड़ी नाराजगी जताई।

डीआईओएस रविंद्र सिंह ने शिक्षकों को बताया कि सितंबर का वेतन एक अक्टूबर को शिक्षकों के खातों में भेजवा दिया जाएगा। शिक्षक नेता वीरेंद्र सिंह ने कहा कि नई पेंशन में सेवानिवृत्त हो चुके प्रधानाचार्यों एवं शिक्षकों की आज तक पेंशन स्वीकृत नहीं हो सकी है।

मृतक आश्रितों की नियुक्ति न होने तथा कई शिक्षकों की पदोन्नति न होने, शिक्षकों के लेजर न बनने तथा एनपीएस खातों में ब्याज की धनराशि न भेजे जाने पर शिक्षकों में भारी आक्रोश है। जिला मंत्री सत्यवीर सिंह ने शिक्षकों के विभिन्न अवशेषों जैसे जैन खेकड़ा की शिक्षिका पवन कुमारी, लुहारी के मृत शिक्षक भूषण राणा की पेंशन न होना, बागपत के हितेश कुमार का चयन वेतनमान, प्रेरणा के जीपीएफ प्रकरण पर कार्रवाई सहित ढेरो प्रकरणों को डीआईओएस को अवगत कराकर नाराजगी जताई।

डीआईओएस रविंद्र सिंह ने पटल सहायकों से शिक्षकों की पत्रावलियों को मंगवाकर निपटारा कराया तथा शिक्षकों को आश्वस्त किया कि शिक्षकों की समस्याओं के निस्तारण में कोई कोताही नहीं बरती जाएगी। इस अवसर पर इंद्रपाल सिंह, मीडिया प्र•ाारी अजय राज शर्मा, मनोज कुमार, दीपक शर्मा, घनश्याम, प्रमोद , योगेंद्र शर्मा, उपेन्द्र पंवार, जितेंद्र पाल, राजेंद्र शर्मा, नवीन कुमार, अमित कुमार सहित काफी शिक्षक मौजूद थे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments