Friday, July 19, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutपीवीएस के सामने सर्विस रोड पर ही अवैध पार्किंग

पीवीएस के सामने सर्विस रोड पर ही अवैध पार्किंग

- Advertisement -
  • पुलिस चौकी के पीछे अवैध रूप से हो रही पार्किंग पुलिस बेखबर
  • पार्किंग संचालकों ने कब्जाई सर्विस रोड और सरकारी जमीन

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: शहर में व्यवस्थित पार्किंग व्यवस्था न होने के कारण कोई भी कहीं भी कब्जा कर पार्किंग कराना शुरू कर देता है। मेरठ कालेज के सामने कचहरी परिसर के बाहर अवैध रूप से पार्किंग की जाती रही है। यही हाल पीवीएस के सामने स्थित सर्विस रोड का है। यहां पार्किंग संचालकों ने सरकारी जमीन पर कब्जा कर पार्किंग करानी शुरू कर दी है। जबकि यहां पुलिस चौकी स्थित है उसके बावजूद पुलिस चौकी के बगल में ही सड़क पर कब्जा किया गया है और पुलिस आंखे बंद किये हैं।

पूरे शहर में अवैध पार्किंग के कारण हालात खराब रहते हैं। अस्पताल संचालकों, मॉल संचालकों व रेस्टोरेंट संचालकों के बाहर अवैध रूप से पार्किंग कराई जाती है और कोई देखने वाला नहीं हैं। यहां मेरठ कालेज के सामने, विशाल मेगामार्ट के सामने नई सड़क के पास खुलकर अवैध पार्किंग की जा रही है, लेकिन कोई रोकने वाला नही हैं।

वर्तमान की बात की जाये तो यहां शास्त्रीनगर स्थित पीवीएस मॉल के सामने तो पार्किंग संचालकों ने सरकारी जमीन पर ही कब्जा कर लिया है। बीच सड़क पर पार्किंग संचालकों ने वाहन खड़े कराने शुरू कर दिये हैं और कोई देखने वाला नहीं हैं। यहां पार्किंग संचालकों ने आम लोगों के चलने के लिये बनाई गई सर्विस रोड पर ही गाड़ियां खड़ी हो रही हैं और रोकने वाला कोई नहीं है।

सरकारी सड़क पर पार्किंग, पुलिस मूकदर्शक

यहां पीवीएस के सामने पुलिस चौकी बनी है। पुलिस चौकी के बराबर से ही सर्विस रोड बनी हुई है। इस सर्विस रोड पर मॉल में आने वाले लोगों के वाहनों को पार्किंग संचालक ने बीच सड़क पर खड़ा करा दिया है। जबकि यहां पुलिस हर समय मौजूद रहती है। उसके बावजूद यहां से पार्किंग नहीं हटाई जा रही है। जबकि यहां पार्किंग के कारण हमेशा जाम की स्थिति बनी रहती है। उसके बावजूद पुलिस देखकर भी अनजान बन रही है और पार्किंग संचालक यहां से अवैध रूप से कमाई कर रहा है।

पहले भी हो चुका है विवाद

यहां इससे पहले भी सड़क पर पार्किंग कराये जाने को लेकर कई बार विवाद हो चुका है। स्थानीय लोगों ने यहां पार्किंग कराये जाने को लेकर हंगामा भी किया था। जिसके बाद पार्किंग यहां से हटाई गई थी, लेकिन यहां फिर से एक बार सड़क पर ही वाहन खड़े कराये जा रहे हैं। जिससे यहां फिर से विवाद की स्थिति उत्पन्न हो सकती है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
4
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments